Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 31 मई 2020

103 लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा


103 लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा
बाड़मेर : जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के मध्य नजर जिला पुलिस ने होम क्वारेंटाइन किए गए लोगों की चेंकिंग के लिए विशेष अभियान शुरू किया है। अभियान के दौरान शनिवार को को होम क्वारेंटाइन किए गए 116 व्यक्तियों को चैक कर सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी व निर्देशों का पालना करने के निर्देश दिए। इस अभियान में अब तक 1456 व्यक्तियों को चेक कर सरकारी एडवाइजरी की पालना करवाई।
नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर 103 व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन से सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया गया। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए 22 व्यक्तियों के खिलाफ महामारी अधिनियम, 2020 के तहत कार्रवाई करते हुए 4 हजार 4 सौ रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई।
सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क घूमते पाए जाने पर पुलिस थाना समदड़ी ने 10, शिव ने 9 व नागाणा, बीजराड़ व पचपदरा ने 1-1 व्यक्ति के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए जुर्माना राशि वसूल की गई। इस अधिनियम के तहत अब तक 688 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए 1,60,600 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई।
67 वाहनों के काटे चालान, 3 सीज
लॅाक डाउन के चलते एवं धारा 144 सीआरपीसी के अनुपालना में बिना काम के वाहनों पर घूमते पाए जाने पर शनिवार को 67 वाहनों के विरूद्ध एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए एमवी एक्ट के तहत 10 हजार रुपए की कम्पाउंड राशि वसूली गई तथा 3 वाहनों को सीज किया गया।