Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 31 मई 2020

"मास्क पहनों हेमावास" अभियान की शुरुआत


"मास्क पहनों हेमावास" अभियान की शुरुआत

 हेमावास : शनिवार, 30 मई 2020. हेमावास गांव के लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने के लिए हेमावास गांव में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन विकास व उत्थान प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत की और से "मास्क पहनो हेमावास " अभियान चलाया जाएगा, जिसकी शुरुआत शनिवार को हेमावास गांव में की गई। हेमावास गांव के मनरेगा कार्य स्थल पर कार्य कर रहे मनरेगा श्रमिकों व हेमावास ग्राम पँचायत व सहकारी समिति में कार्य से आये लोगों को मास्क वितरित कर "मास्क पहनो हेमावास " अभियान की शुरुआत की गई।

कुम्पावत ने कहा कि "मास्क पहनों हेमावास" अभियान के तहत हेमावास गांव में 5100 मास्क निशुल्क वितरित किए जाएंगे। इस अभियान के तहत लोगों में मास्क पहनने को लेकर जागरूकता लाने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर कुम्पावत ने हेमावास गांव के लोगों को मास्क पहनने का संकल्प दिलाया।

इस अवसर पर हेमावास ग्राम सेवा सहकारी समिति व्यवस्थापक त्रिभुवन सिंह कुम्पावत ने कहा कि मास्क पहनने के प्रति आम जन में जागरूकता आना जरूरी है।
हेमावास ग्राम सेवा सहकारी समिति व्यवस्थापक त्रिभुवन सिंह कुम्पावत ने कहा कि मास्क पहनों हेमावास अभियान से हेमावास में मास्क पहनने के प्रति जागरूकता आएगी।
हेमावास सरपंच मोहन पटेल ने कहा कि कुम्पावत ने हेमावास गांव में लोगो को मास्क पहनने के प्रति जागरूकता लाने व मास्क वितरित करने के लिए "मास्क पहनों हेमावास" अभियान शुरू किया है, इसमें हेमावास ग्रामवासी बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी निभाये।

हेमावास सरपंच मोहन पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क पहनना जरूरी है। इस अवसर पर हेमावास की पूर्व सरपंच अंतर कंवर सोनीगरा ने कहा कि "मास्क पहनों हेमावास" अभियान की सफलता के लिए महिलाओं की भागीदारी जरूरी है।
हेमावास की पूर्व सरपंच अंतर कंवर सोनीगरा ने कहा कि गांव की सभी महिलाएं अपने अपने घर के सदस्यों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करे। इस अवसर पर बांगड़ कॉलेज पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र सिंह कुम्पावत ने कहा कि मास्क पहनने के प्रति पूरे गांव को जागरूक किया जाएगा।बांगड़ कॉलेज पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र सिंह कुम्पावत ने कहा कि हेमावास के सभी युवाओं को इस अभियान से जोड़ा जाएगा।