Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 31 मई 2020

पॉजिटिव महिला के बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव, अब टीम रिपीट सैंपल लेगी

पॉजिटिव महिला के बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव, अब टीम रिपीट सैंपल लेगी
बूंदी : जिलेवासियों के लिए राहत की बात यह है कि दो कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कोई और नया संक्रमित नहीं मिला है। जिले में अब तक की गई जांच में 1323 सैंपल निगेटिव मिले हैं। अब तक 1523 सैंपल लिए गए हैं। जांच में 1323 सैंपल निगेटिव आए हैं। इसमें 9 रिजेक्ट सैंपल भी शामिल हैं। 189 सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। शुक्रवार को भेजे गए सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों पॉजिटिव का कोटा मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है, जहां भर्ती शंकरपुरा की कोरोना पॉजिटिव महिला के दोनों बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सीएमएचओ ने कोटा चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से महिला-दोनों बच्चों के रिपीट सैंपल करने काे कहा।
शंकरपुरा की पॉजिटिव महिला के साथ आई महिला की पहली रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसका दुबारा सैंपल लिया है। इसी तरह मुंबई व भोपाल से आए दो जनों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए हैं। हालांकि केशवरायपाटन के बालिता गांव के पॉजिटिव युवक के परिजनों की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से इन्हें केशवरायपाटन के अंबेडकर भवन क्वारेंटाइन सेंटर रखा गया है। चार दिन पहले अहमदाबाद से आए मायजा के 11 जनों को भी केशवरायपाटन के क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए कोटा भिजवाए गए।
शंकरपुरा में कड़ी नाकाबंदी
हिंडौली में शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए गए 6 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आने से क्षेत्रवासियों में राहत है। इससे पहले गुरुवार को लिए गए 13 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। शंकरपुरा में मुंबई की प्रवासी महिला के पाॅजिटिव अाने के बाद प्रशासन ने शंकरपुरा को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर कड़ी नाकाबंदी कर दी गई है। 24 घंटे पुलिसकर्मी तैनात है, जो बाहर से किसी भी व्यक्ति को प्रतिबंधित क्षेत्र में आने नहीं दे रहे हैं।
^ पॉजिटिव महिला के साथ उसके दोनों बच्चों के रिपीट सैंपल के लिए कोटा बात की गई है। बालिता गांव में मिले पॉजिटिव युवक का भी कोटा में उपचार चल रहा है। इन दो के बाद कोई नया संक्रमित नहीं मिला है।
डॉ. जीएल मीणा, सीएमएचओ
कोर कमेटी दिला रही जरूरी सुविधाएं
एसडीएम मुकेशकुमार चौधरी ने बताया कि जीरो मोबिलिटी क्षेत्र शंकरपुरा के बाशिंदों के लिए दूध, सब्जी, किराना सरीखी सुविधाएं स्थानीय कोर कमेटी दिला रही है। नायब तहसीलदार रामसिंह मीणा क्षेत्रीय प्रभारी बनाए हैं, जो व्यवस्थाओं पर निगरानी रख रहे हैं। तहसीलदार केसरीसिंह ने बताया कि शंकरपुरा से हिंडौली क्वारेंटाइन सेंटर पर लाए गए 11 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर भिजवा दिया है। बीसीएमओ डॉ. जगवीरसिंह ने बताया कि 4 टीमों द्वारा शंकरपुरा में घर-घर सर्वे पूरा कर लिया गया है। कोई अन्य रोगी संदिग्ध नहीं मिला है। हिंडौली के क्वारेंटाइन सेंटर में आने वालों के राेज सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवा रहे हैं।