Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 3 जून 2020

सरदारशहर में बिना मास्क मिले 13 व राजलदेसर में 9 लोगों के काटे चालान

सरदारशहर में बिना मास्क मिले 13 व राजलदेसर में 9 लोगों के काटे चालान
 सरदारशहर, तहसीलदार सुशील कुमार सैनी ने मंगलवार को पंचायत समिति सभागार में अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली तथा अनलॉक-1.0 तथा सरकारी एडवाइजरी की पालना को लेकर आवश्यक कार्यवाही के बारे में जानकारी दी। बैठक के बाद तहसीलदार ने कच्चा बस स्टैंड क्षेत्र में बाजार का निरीक्षण भी किया तथा इस दौरान बिना मास्क मिले लोगों के चालान काटकर जुर्माना लगाया।
बैठक में तहसीलदार ने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी लोग रेड जोन सहित अन्य क्षेत्रों से अपने घरों में लौट रहे है, ऐसे लोगों पर हमें कड़ी निगरानी रखनी होगी तथा उनकी पहचान कर उन्हें क्वारेंटाइन करना होगा, ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके। इसके अलावा प्रवासियों के आधार नंबरों की सीडिंग की जाए, ताकि उनके बारे में पूरी जानकारी मिल सके। बाहर से जो भी प्रवासी आ रहे है, अगर उनके सामने राशन सहित अन्य किसी प्रकार की समस्या है, तो उसका तत्काल समाधान करवाया जाए तथा उन्हें राशन उपलब्ध करवाया जाए।
शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोग सरकारी एडवाइजरी की अनदेखी कर संक्रमण के खतरे को बढ़ा रहे है, ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए तथा उन्हें मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस रखने तथा अन्य एडवाइजरी का पालन करने के लिए प्रेरित करें। बैठक में एबीईओ अशोक गौड़, अभयशील सोनी, याकूब खान, पूनमचंद भाटी आदि सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। बैठक के बाद तहसीलदार सैनी ने कच्चा बस स्टैंड क्षेत्र के बाजारों का निरीक्षण किया तथा इस दौरान बिना मास्क मिलने पर 13 लोगों के चालान काटकर जुर्माना वसूला।

सरदारशहर में बिना मास्क मिले 13 व राजलदेसर में 9 लोगों के काटे चालान
राजलदेसर. बाजार में लोगों से समझाइश करते नायब तहसीलदार।

राजलदेसर : उप तहसीलदार ने बाजारों का जायजा लिया, सोशल डिस्टेंस रखने की हिदायत दी
राजलदेसर. कार्यवाहक मजिस्ट्रेट व नायब तहसीलदार सुभाष कुल्हरि ने मंगलवार सुबह पटवारी भगवानदास स्वामी व पुलिस जाप्ते के साथ कस्बे के बाजारों का का जायजा लिया। इस दौरान सरकारी एडवाइजरी की अनदेखी करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया तथा दुकानों व बैंकों के आगे भीड़ के रूप में एकत्रित हुए लोगों को कतार में खड़ा कर सोशल डिस्टेंस रखने की हिदायत दी गई।
नायब तहसीलदार ने सुभाष चौक, गांधी चौक, बड़ौदा चौक, मेन बाजार आदि जगहों पर पहुंचकर बाजारों में खरीदारी करने निकले लोगों के मास्क लगाए होने, दुकानों पर सोशल डिस्टेंस व सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर बिना मास्क लगाए मिले नौ लोगों के चालान काटकर 1800 रुपए का राजस्व वसूला गया। बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने भीड़ के रूप में खड़े लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की हिदायत दी गई।