Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 8 जून 2020

अलवर जिले में कोरोना विस्फोट, 58 कोरोना पॉजिटिव मिले, जानिए किस-किस क्षेत्र और गांव से मिले पॉजिटिव

अलवर जिले में कोरोना विस्फोट, 58 कोरोना पॉजिटिव मिले, जानिए किस-किस क्षेत्र और गांव से मिले पॉजिटिव
अलवर. जिले में सोमवार सुबह कोरोना विस्फोट हुआ है, जिले में सोमवार सुबह 54 कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इनमें से 9 मरीज रविवार रात को सामने आए थे, इन्हें आधिकारिक रिपोर्ट में सोमवार सुबह शामिल किया गया है।
अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 100 को पार कर गया है। जिले में अब कुल 140 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जिले के एक्टिव केसों की बात करें तो अब जिले में अब 85 एक्टिव केस हो गए हैं। जिले में एक साथ 54 कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। अब जिले में इन सभी जगहों पर कर्फ्यू लगाने की तैयारी की जा रही है।
जिले में इन-इन जगहों पर मिले कोरोना पॉजिटिव
अलवर जिले में 54 कोरोना पॉजिटिव में से सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव भिवाड़ी में मिले हैं। भिवाड़ी में 18, थानागाजी में 9, अलवर में 6, रामगढ़ में 5, किशनगढ़बास और कोटकासिम में 4-4, रैणी और बानसूर में 2-2 और खेरली, बहरोड़ और मुंडावर में 1 मरीज कोरोना संक्रमित मिला है। वहीं भरतपुर का एक निवासी भी अलवर में संक्रमित मिला है।
जानिए कौनसे गांव में मिले कोरोना पॉजिटिव-
थानागाजी में 9 पॉजिटिव
थानागाजी में 9 पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से श्यामपुरा में 2, गुढ़ा चुरानी में 4, थानागाजी कस्बे में एक, और प्रतापगढ़ में एक कोरोना पॉजिटिव सामने आया है।
भिवाड़ी में 18 पॉजिटिव
भिवाड़ी में सोमवार को सर्वाधिक 18 कोरोना पॉजिटिव मिले है। इनमें से भिवाड़ी के बस स्टैंड, मंशा चौक, निमाई आर्केट, आशियाना आंगन, कृष औरा, मिलकपुर गुर्जर, कृष औरा पर्ल, प्रभु कॉलोनी, हरचंदपुर, जसवंत कॉलोनी, त्रेहान में 1-1, यूआईटी कॉलोनी में 2, आरएचबी भिवाड़ी में 3 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
रामगढ़ में 5 पॉजिटिव
रामगढ़ में पांच कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमे से मुबारिकपुर में 2, लालवंडी, किला मोहल्ला और खुटेटा खुर्द में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।

अलवर शहर में छह पॉजिटिव
अलवर शहर में छह कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से स्कीम 3, मीणा पाड़ी, बुद्ध विहार, न्यू अशोक नगर में एक-एक और नवाबपुरा मोहल्ला अशोका टाकीज के पास अलवर में कोरोना के दो संक्रमित मरीज मिले हैं।
किशनगढ़बास में चार पॉजिटिव
किशनगढ़बास की बात करें तो यहां चार कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। इनमें से माचा गांव में एक, मूसाखेड़ा में एक, दादरहेड़ा गांव में एक मरीज मिला है और एक संक्रमित मरीज किशनगढ़बास उप कारागृह में दवाई उपलब्ध मेल नर्स मिला है।

कोटकासिम में चार पॉजिटिव
कोटकासिम में भी चार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से बारवास खुर्द में 2, जोडिया में एक और एक संक्रमित मरीज गिरवास गांव में मिला है।
टपूकड़ा में दो कोरोना संक्रमित
टपूकड़ा में दो कोरोना संक्रमित मिले है। इनमें से प्रधान कॉलोनी में एक और बड़ी अनंदा झिवाणा में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।
रैणी और बानसूर में दो-दो मरीज
जिले में रैणी और बानसूर में दो-दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। रैणी के परवेनी और चूड़ला गांव में कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं बानसूर की बात करें तो यहां माजरा रावत और नोपला की ढाणी में कोरोना संक्रमित मिला है।
खेरली, बहरोड़ और मुंडावर में एक-एक पॉजिटिव
वहीं खेरली के वार्ड नंबर 14, बहरोड़ के तासिंग गांव और मुंडावर के जाट बहरोड़ गांव में कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।
अलवर जिले में भरतपुर के कुम्हेर निवासी 26 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित मिला है।