Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 6 जून 2020

मुख्य चाैराहे पर पाइप लाइन टूटी, व्यर्थ बह रहा है पानी, सुनवाई नहीं

मुख्य चाैराहे पर पाइप लाइन टूटी, व्यर्थ बह रहा है पानी, सुनवाई नहीं
जैसलमेर.ग्राम पंचायत बांधेवा की कई ढाणियों के लोग बूंद पानी को तरसते हैं। जबकि ग्राम पंचायत बांधेवा का मुख्य चाैराहा पानी की पाइप-लाइन टूटने पर पानी से लबालब भरा हुआ है। रोड पर वाहनों के आगमन पर परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।
ग्रामीण अशोक सैन ने बताया कि कई बार वाटर वर्क्स के अधिकारियों एवं स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाया गया। लेकिन कोई पाइप लाइन को ठीक करने की कार्रवाई नहीं कर रहा है। वहीं दूसरी ओर ढाणियों में भी पानी की किल्लत के चलते पशु धन के कंठ सूख रहे हैं। ढाणीवासी नबीबक्श ने बताया कि खोमथल, मेकुबा, राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय पडियारों की ढाणी, मेकुबा विद्यालय में पानी नहीं पहुंचता है। वहीं यह पाइप लाइन जगह जगह से लीक हो गई है। जिसके कारण पानी टंकियों में भी नहीं पहुंच रहा है।
टंकियों में भी नहीं पहुंच रहा पानी : ग्राम पंचायत बांधेवा में करीब आधा दर्जन पानी की टंकियों सूखी पड़ी है। जिसमें बालुरों की ढाणी जीएलआर, पडियारों की ढाणी, हिंदुरो की ढाणी, भियानियों की ढाणी, देवपालपुरा, पड़ियारी आगोर आदि टंकियां सूखी पड़ी है।
कई माह से पानी लीकेज होने से मुख्य चौरास्ते पर पानी भर जाता है। जिससे ग्रामीणों एवं वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।‑दिलीप कुमावत, ग्रामीण, बांधेवा
ग्राम पंचायत की कई जीएलआर में पानी नहीं पहुंचता है। पूरी पानी की टंकियां सूखी पड़ी है। पशुधन के साथ-साथ ढाणीवासियों को परेशानी का सामना पड़ रहा है।- रमजान जुनेजा, ग्रामीण, मैकूबा