Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 15 जून 2020

ऐसे बिता रहे हमारे विधायक समय : सुबह-शाम क्रिकेट-फुटबॉल, बाद में अंताक्षरी, रात को देखी छपाक

ऐसे बिता रहे हमारे विधायक समय : सुबह-शाम क्रिकेट-फुटबॉल, बाद में अंताक्षरी, रात को देखी छपाक
अश्विनी भदौरिया / जयपुर। राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी क्वॉरंटीन में रह रहे मंत्रियों और विधायकों ने सोमवार को देश की अर्थव्यवस्था पर चिंतन किया। पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने देश की अर्थव्यवस्था, कोरोना से पहले और कोरोना के बाद की संभावनाओं पर व्याख्यान दिया। इससे पहले सुबह अधिकतर मंत्री और विधायक होटल में लॉन में दिखाई दिए। शाम को किसी ने क्रिकेट खेली तो कोई फुटबॉल खेलता नजर आया। महिला विधायकों ने अंताक्षरी में रुचि दिखाई। रात को सभी ने छपाक मूवी देखी।
मुख्यमंत्री दिन भर रहे होटल में
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिन भर होटल में ही रहे। आम दिनों की तरह विधायकों से चर्चा की। मंत्रियों से उनके विभागीय कामकाज के बारे में भी पूछताछ की। इसके बाद पर्यवेक्षक और प्रभारी से भी चुनाव को लेकर मंत्रणा की।
आर्थिक पैकेज सिर्फ छलावा
राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत कहा कि देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। केंद्र सरकार ने जो आर्थिक पैकेज की घोषणा की, वो महज छलावा निकला। किसानों और मजदूरों को कोई फायदा नहीं हुआ। उपभोग, निर्यात, निजी निवेश और सरकारी निवेश पर अर्थव्यवस्था चलती है, लेकिन इन सभी का बुरा हाल है। कोरोना महामारी और सरकार की विफल नीतियों ने अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। व्याख्यान में मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री से लेकर अधिकतर मंत्री और विधायक मौजूद रहे।

दिल्ली से लौटे पायलट रहे, दिन भर रहे व्यस्त
दोपहर करीब 12:00 बजे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट होटल पहुंचे। आते ही उन्होंने पर्यवेक्षक टीएस सिंह देव से मुलाकात की। इसके बाद एक के बाद एक विधायकों से मिले। विधायको सड़कों से लेकर मनरेगा से जुड़े काम पायलट को बताए। इनमें से कई कामों के लिए पायलट में हामी भरी। शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ बैठक कर चुनाव को लेकर रणनीति बनाई।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा सहित कई और मंत्री व विधायक हैं जो होटल नहीं पहुंच सके हैं। इनके न आने के निजी कारण भी हो सकते हैं। ये सभी लोग एक-एक वोट कांग्रेस को दे रहे हैं। इसमें किसी को कोई शंका करने की जरूरत नहीं है।
-सचिन पायलट, उप मुख्यमंत्री