Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शुक्रवार, 26 जून 2020

व्याख्याता एवं परीक्षा प्रभारी आया था पॉजिटिव, बदला परीक्षा स्टाफ

व्याख्याता एवं परीक्षा प्रभारी आया था पॉजिटिव, बदला परीक्षा स्टाफ
पाली/पावा। पाली जिले के तखतगढ़ क्षेत्र के कोसेलाव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय [ Government higher secondary school ] के बोर्ड परीक्षा प्रभारी [ Board exam in charge ] एवं 46 वर्षीय व्याख्याता का सेंपल पॉजिटिव [ Corona positive ] आने के बाद शिक्षा विभाग [ education Department ] में हडक़ंप मच गया है। शुक्रवार को सुमेरपुर सीबीइओ मोहनलाल सोनी ने बोर्ड केन्द्राधीक्षक समेत 23 जनों का स्टाफ ही बदल दिया गया है। अब केन्द्राधीक्षक के रुप में अनोपपुरा के प्रधानाचार्य मदनलाल को चार्ज दिया गया है। उनके साथ 22 अन्य शिक्षिकों का पदस्थापन किया गया है।
सुमेरपुर सीबीइओ मोहनलाल सोनी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा को लेकर कोरोना का संक्रमण अन्य नही फैले इस उद्देश्य को लेकर केन्द्राधीक्षक समेत अन्य शिक्षकों की सेवाएं देने के लिए आदेश जारी किए गए है। इधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. अनुपम राजपुरोहित ने बताया कि पॉजिटिव आए व्याख्याता के सम्पर्क में आने वालों की सूची बनवाई गई है। शनिवार को सेंपलिंग होगी। पूरे स्टाफ को होम क्वारंटाइन किया गया है।
इनका कहना है...
कोसेलाव के बोर्ड परीक्षा प्रभारी व 46 वर्षीय व्याख्याता के पॉजिटिव की रिपोर्ट मिलने के बाद शुक्रवार को केंद्रधीक्षक सहित अन्य 22 शिक्षकों को हटा दिया गया है। अन्य शिक्षकों को होम क्वारंटाइन किया गया है। अनोपपुरा के प्रधानाचार्य मदनलाल को केंद्रधीक्षक का चार्ज दिया गया है। -मोहनलाल सोनी, सीबीओ, सुमेरपुर।