Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 31 अगस्त 2020

पटरी पर लाैटने लगी परिवहन सेवा, 28 स्थानाें के लिए 72 बसें हाे रही संचालित, रोज 9500 लोग कर रहे यात्रा

परिवहन सेवा फिर से पटरी पर लाैटने लगी है। राेडवेज की ओर से प्रतिदिन 28 स्थानाें के लिए 72 बसाें का संचालन किया जा रहा है। इनमें से दाे स्थानाें जयपुर व गुरुग्राम के लिए अलवर और मत्स्य नगर आगार दाेनाें की ओर से बस चलाई जा रही है।

इन बसाें में प्रतिदिन करीब 9500 यात्री कर रहे हैं, जिससे राेडवेज काे प्रतिदिन करीब 7.5 लाख रुपए की आय हाे रही है। आने वाले दिनाें में राेडवेज की ओर से यात्रियाें की सुविधा काे देखते हुए और भी कई स्थानाें के लिए बसें चलाने की याेजना है।
काेराेना महामारी के कारण हुए लाॅकडाउन के दाे महीने बाद 23 मई से एक बार फिर से राेडवेज बसाें का संचालन हुआ था। पहले दिन मत्स्य नगर आगार की ओर से अलवर से जयपुर के लिए दाे बसें चलाई गई थीं, जिनमें 34 यात्रियाें ने यात्रा की थी। इसके बाद राेडवेज की ओर से धीरे-धीरे अन्य स्थानाें के लिए बसाें का संचालन शुरू किया गया।

अभी 28 स्थानाें के लिए 72 बसाें का संचालन किया जा रहा है। इनमें अलवर आगार की ओर से 15 स्थानाें के लिए 35 बसाें व मत्स्य नगर आगार की ओर से इतने ही स्थानाें के लिए 37 बसाें का संचालन किया जा रहा है। काेराेना महामारी काे लेकर लाेगाें में डर कम हाेने पर लाेग यात्रा के लिए घराें से निकलने लगे हैं, जिससे राेडवेज बसाें में यात्रा करने संख्या में प्रतिदिन वृद्धि हाे रही है।

राेडवेज बसाें में अब प्रतिदिन करीब 9500 यात्री यात्रा कर रहे हैं। काेराेना महामारी काे देखते हुए लाेगाें काे यात्रा के दाैरान सावधानी बरतने का ध्यान रखना आवश्यक है। यात्री काे यात्रा के दाैरान हाथ सेनेटाइजेशन करना व मास्क लगाना आवश्यक है। राेडवेज की ओर से यात्रियाें की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाती है।
पूछताछ नंबर
अलवर आगार 0144 - 2334984
मस्त्य नगर 0144- 2338285
प्रतिदिन 15 स्थानाें के लिए 35 बसाें का संचालन किया जा रहा है। इन बसाें में करीब 5 हजार यात्री यात्रा कर रहे हैं। जिससे प्रतिदिन करीब 3 लाख रुपए की आय हाे रही है। आने वाले दिनाें में यात्रियाें की सुविधा काे देखते हुए और बसें चलाई जाएंगी।
नीशू कटारा, मुख्य प्रबंधक अलवर आगार
प्रतिदिन 15 स्थानाें के लिए 37 बसाें का संचालन किया जा रहा है। प्रतिदिन करीब 4500 यात्री यात्रा कर रहे हैं। जिससे प्रतिदिन करीब 4.5 लाख की अाय हाे रही है।
कुलदीप मेहरा, यातायात प्रबंधक मत्स्य नगर आगार

अलवर से इन स्थानों के लिए चलाई जा रही हैं बसें
अलवर आगार की ओर से गुरुग्राम, जयपुर, बयाना, भरतपुर, कामां, टिटपुरी, लक्ष्मणगढ़, टहला, दाैसा, गंगापुर, सवाईमाधाेपुर, रैणी, कराैली, रावतभाटा व खेड़ली के लिए बसें चलाई जा रही हैं। मत्स्य नगर आगार की ओर से जयपुर, गुरुग्राम, गंगानगर, सीकर, झंझनूं, काेलीला, शाहजहांपुर, बहराेड़, नारायणपुर, अनूपगढ़, सरदार शहर, काेटपूतली, जाेधपुर, उदयपुर व झालावाड़ के लिए बसें चलाई जा रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Transport service started on the track, 72 buses were operating for 28 places, traveling 9500 people daily