Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 19 सितंबर 2020

कोविड लैब में अब एक दिन में 2000 सैंपलों की जांच हो सकेगी

राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की कोविड लैब में शीघ्र ही एक दिन में दो हजार कोरोना मरीजों के सैपलों की जांच हो सकेगी। इसके लिए सरकार ने अनुमति दे दी है। फिलहाल 500 सैंपलों की जांच क्षमता वाली इस लैब में रोजाना 700 सैंपलों की जांच हो रही है। रोजाना दो हजार सैंपलों की जांच के लिए यहां संसाधन बढ़ाए जाएंगे। ऐसा होने के बाद लोगों को जांच रिपोर्ट जल्दी मिल सकेगी।

पीएमओ डॉ. सुनील चौहान ने बताया कि सरकार ने 20 बैड के आईसीयू की क्षमता बढ़ाने की भी स्वीकृति दे दी है। फिलहाल कोरोना मरीजों के लिए 14 बैड का आईसीयू लाॅर्ड्स डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में तैयार किया जा रहा है और 6 बैड का आईसीयू दूसरी जगह तैयार कर लिया जाएगा। इन बैडों की क्षमता के मुताबिक संसाधन भी शीघ्र ही मिल जाएंगे। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने सामान्य अस्पताल के सभी वार्डों को सेंट्रलाइज ऑक्सीजन लाइनों से जोड़ने की भी स्वीकृति दे दी है।
सुरक्षा के लिए मांगे 11 पुलिस कर्मी : लाॅर्ड्स डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में सुरक्षा को लेकर पीएमओ ने एसपी से 11 पुलिस कर्मी मांगे हैं। पीएमओ डॉ. सुनील चौहान ने एसपी को लिखे पत्र में कहा है कि लॉर्ड्स डेडिकेटेड हॉस्पिटल जिला मुख्यालय से दूर चिकानी में ग्रामीण क्षेत्र में स्थित है, जहां गंभीर मरीज रोजाना भर्ती हो रहे हैं। कई बार परिजन कानून व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश करते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Kovid Lab can now have 2000 samples tested in a day