Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 10 सितंबर 2020

आज जयपुर में हाेगी काेराेना सैंपल की जांच, 666 नमूने भेजे

शहर में स्थित मेडिकल कॉलेज की कोरोना जांच लैब में गुरुवार काे जांच नहीं हाेगी। भीलवाड़ा में बुधवार काे लिए सैंपल जांच के लिए जयपुर भेजे हैं। इसलिए गुरुवार काे लैब बंद रहेगी। जरूरत हुई तो शुक्रवार काे भी जांच जयपुर में हाे सकती है। मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. शलभ शर्मा ने बताया कि बुधवार काे 666 जांच जयपुर भेजी है, जाे रात तक जयपुर पहुंच जाएगी। गुरुवार काे जांच हाेगी।

उन्हाेंने बताया कि गत दिनाें कोरोना जांच के लिए आई किट की गुणवत्ता की जांच के लिए जयपुर भेजी है। काेराेना के सैंपल के साथ यहां पर आई किट भी जांच के लिए जयपुर लैब में भेजी गई है। जयपुर से जाे निर्देश मिलेंगे। उसके बाद ही पता चलेगा यहां जांच कब करनी हैं। विशेषज्ञों का मानना है लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में हो सकता है कि गुणवत्ता जांच के लिए सैंपल जयपुर भेजे हों।

104 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अब तक 3329...रिकवरी रेट 75.57 %

जिले में बुधवार काे 104 नए संक्रमित मिले। दाे माैत भी हुई हैं। जिले में अब तक 40 राेगियाें की उपचार के दाैरान माैत हाे चुकी है। अब तक 3329 पाॅजिटिव आ चुके हैं, जिसमें से 2103 पूरी तरह से ठीक हाे चुके हैं। 450 रिकवर हाे चुके हैं, लेकिन कुछ दिन चिकित्सा विभाग की निगरानी में रहेंगे।

जिले में रिकवरी रेट 75.57 प्रतिशत चल रही है। आरआरटी प्रभारी डाॅ. घनश्याम चावला ने बताया कि बनेड़ा में छह, बापूनगर में 24, चंद्रशेखर आजाद नगर में एक, चपरासी काॅलाेनी में 3, गंगापुर में 3, गुलाबपुरा में 3, हुरड़ा में 1, काशीपुरी में 7, मांडल में 12, रायपुर में 2, सहाड़ा में 3, सांगानेरी गेट में 12, शास्त्रीनगर में 10, सुभाष नगर में 12, सुवाणा में 5 नए संक्रमित मिले।

वहीं दाे बुजुर्गाें की उपचार के दाैरान माैत हाे गई। एमजी अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार पुरानी कचहरी के पास जुनावास में रहने वाली 66 साल की बुजुर्ग महिला और पुर में बड़े मंदिर के पास रहने वाले 62 साल के बुजुर्ग की एमजी अस्पताल में उपचार के दाैरान माैत हाे गई।

आज से प्राइवेट लैब में भी होगी कोरोना की जांच

जिले में गुरुवार से भीलवाड़ा में जयपुर की कृष्णा लैब कोरोना की जांच शुरू की जाएगी। सेवा सदन रोड स्थित डॉक्टर्स हाउस में संचालित लैब में सैंपल लिए जाएंगे। सीएमएचअाे डाॅ. मुश्ताक खान ने बताया कि एक सैंपल के लिए राज्य सरकार की ओर से निर्धारित 2200 रुपए शुल्क लिया जाएगा। जांच रिपोर्ट 12 घंटे में मिलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today