Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 29 सितंबर 2020

सीएम गहलोत ने जिले को दी करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को अजमेर को बड़ी सौगात दी है। सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अजमेर में स्मार्ट सिटी योजना, अमृत योजना एवं नगरीय विकास विभाग के करोड़ों रुपए के कामों का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने साेमवार शाम वीसी के माध्यम से जिले को विकास कार्यों की सौगात दी। अजमेर में इस अवसर पर अजमेर में संभागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक, जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित,अन्य उपस्थित रहे।

इन कामों का शिलान्यास | मुख्यमंत्री ने अजमेर में सीवर परियोजना आनासागर जोन अजमेर-सीवर पाइपलाइन एवं हाउस सीवर कनेक्शन के कार्य का शिलान्यास किया। इस पर 95.36 करोड़ की लागत आएगी।

पुरानी विश्राम स्थली पर लेक फ्रंट के विकास व सौन्दर्यीकरण का कार्य 6 करोड़, किंग एडवर्ड मेमोरियल अजमेर के संरक्षण एवं पुनर्विकास का कार्य 4.02 करोड़, सीवर परियोजना सिटी जोन अजमेर-सीवर पाइप लाइन एवं हाउस सीवर कनेक्शन कार्य 74.22 करोड़, सागर विहार पाल के सौन्दर्यीकरण का कार्य 2.55 करोड़, खेल मैदान प्रगति नगर उद्यान के विकास का कार्य 1.92 करोड़, पटेल मैदान एवं इंडोर स्टेडियम का विकास कार्य एवं नए इंडोर कॉम्प्लेक्स के निर्माण कार्य 43.17 करोड़, अरबन हाट बाजार फूड कोर्ट का निर्माण कार्य 1.72 करोड़, शास्त्री नगर राजकीय पशु चिकित्सालय का निर्माण कार्य 1.50 करोड़, अंबेडकर सर्किल से एमडीएसयू तिराहे तक सड़क वाइडनिंग का कार्य 34.27 करोड़, राउमावि तोपदड़ा व सावित्री को मॉडल स्कूल बनाने का कार्य 7.54 करोड़ का शिलान्यास किया।

ब्यावर में अमृत परियोजना के तहत 28.53 करोड़ रुपए के जलापूर्ति कार्यों का लोकार्पण किया। इसी तरह 3.18 करोड़ रुपए की लागत में पुष्कर खडेखड़ी बाईपास से पुष्कर पीसांगन सड़क की 18 मीटर चाैड़ाई के काम का शिलान्यास किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CM Gehlot gifted development works worth crores of rupees to the district