Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

सीट बैल्ट ने बचाई जान, ओवरटेक करते समय पलटी कार, चालक बचा

यातायात नियमों की पालना करते हुए वाहन चलाना वाकई लोगों की जिंदगी को बचाता है। इसका उदाहरण सोमवार को बीकानेर हाईवे पर श्रीबालाजी व अलाय के बीच देखने को मिला। एक कार चालक ने जैसे ही ओवरटेक किया तो सामने से अचानक बड़ा वाहन आ गया। इससे कार चालक ने कार के ब्रेक लगाए तो कार पलट गई। इसमें कार के गेट खुल गए और उसने कई पलटे खाए, लेकिन इसमें चालक की जान इसलिए बच गई कि उसने सीट बैल्ट लगा रखी थी।

कार के पलटने के बावजूद चालक कार से बाहर नहीं निकला। इससे बड़ा हादसा टल गया। अगर सीट बेल्ट नहीं होती तो कार के पलटने के साथ चालक भी उस कार के नीचे संभवत दब सकता था। इससे बड़ा हादसा तो टल गया, लेकिन चालक घायल जरूर हो गया। जबकि कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के लोगों का जमावड़ा लग गया। सूचना पर थाने से पुलिस जाप्ता भी पहुंच गया। इसके बाद घायल को जवाहर लाल नेहरू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे बीकानेर रेफर किया गया।
बीकानेर जा रहा था कार्मिक
अजमेर के सराजना निवासी राजेन्द्र जाट 52 पुत्र गणपत सिंह बीकानेर स्थित अश्व अनुसंधान केन्द्र बीकानेर में कर्मचारी है। सोमवार को वह अपने घर अजमेर से बीकानेर के लिए निकला। रास्ते में उसने एक ट्रक को ओवर टेक करने का प्रयास किया ठीक उसी समय सामने से दूसरा वाहन आ गया। इस हड़बड़ाहट में कार चालक ने अचानक तेज गति से ब्रेक लगाया और कार को एक तरफ घुमाया। इससे कार का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today