Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 6 सितंबर 2020

नड्डा की टीम में जगह बनाने की जुगत में प्रदेश भाजपा नेता, नई कार्यकारिणी से तय हाेगी भविष्य की सियासत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही अपनी टीम की घोषणा करेंगे। उनकी टीम में काम करने के लिए प्रदेश के कई बीजेपी नेता जुगत बैठाने में जुटे है। ये तय माना जा रहा है कि नड्डा अपनी टीम में राजस्थान काे अहमियत देंगे।

ऐसे में प्रदेश से जुड़े बीजेपी कई सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक इस दाैड़ में खुद काे लाकर खड़ा करने में लगे है। इनमें कई नेता ऐसे है, जिन्होंने दिल्ली जाकर कर्सी मीट क नाम पर खुद की उपस्थिती दर्ज करा दी है। कई ने जातीय आधार व समाज में जबरदस्त प्रकरण का पक्ष तक रख दिया है।


बीजेपी के कुछ नेताओं का मानना है कि प्रदेश में ऑपरेशन लाेट्स फेल हाेने में कुछ नेताओं की कमियां, लापरवाही और असहयोग रहा है। ऐसे में इन नेताओं और इनके गुट के बारे में पैमाना रखते हुए नई टीम और याेजनाओं पर विचार हाेगा। पुरानी गलतियों से सबक लेकर नई वर्किंग काे आगे बढ़ाया जाएं।
नड्डा की टीम से पता लगेगा भविष्य की सियासत का गणित
बीजेपी के कुछ नेताओं का मानना है कि केंद्र में नड्डा की टीम से पता लगेगा कि राजस्थान बीजेपी में भविष्य की सियासत का गणित क्या हाेगा। पार्टी आलाकमान किन चेहरों पर विश्वास और तव्वजो की माेहर लगाता है। किन बड़े नेताओं के करीबी या गुट के नेता एडजस्ट हाेंगे। इस पूरी वर्किंग में प्रदेश संगठन काे अहमियत मिलेगी या नहीं ? केंद्रीय संगठन वसुंधरा राजे पर कितना विश्वास दिखाएंगा। इसका खुलासा भी जल्द हाेगा।
संगठन, आरएसएस व वरिष्ठ नेताओं से संपर्क बढाएं
बीजेपी नेताओं ने काेराेना काल में प्रदर्शनों में जमकर हिस्सा लिया है। नेताओं ने संगठन के मुखिया सतीश पूनियां समेत कई वरिष्ठ नेताओं , आरएसएस के पदाधिकारियों से मिलना - जुलना बढ़ा दिया है। वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे तक के यहां उपस्थिति दर्ज कराने में नेताओं ने फुर्ती दिखाई है।

ऐसा इसलिए भी क्योंकि पिछले दिनाें नड्डा और वसुंधरा राजे के बीच मुलाकात ने बीजेपी में प्रदेश की सियासत में हलचल मचाई थी। इसके बाद वसुंधरा राजे पहले की तुलना में और एक्टिव हुई है। दौड़ में शामिल नेता भी एक्टिव हुए है और बड़े नेताओं के चक्कर लगा रहे है।

महिला व एसटी फेस में प्रदेश काे मिल सकती है तव्वजो
नड्डा की नई टीम में हर वर्ग का ध्यान रखा जाना स्वभाविक माना जा रहा है। ऐसे में राजस्थान से एक महिला फैस काे तव्वजो मिल सकती है। वही आदिवासी नेता के रूप में भी प्रदेश काे प्राथमिकता मिलना तय है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही अपनी टीम की घोषणा करेंगे