Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 12 सितंबर 2020

कोरोना वार्ड में अब हर बैड पर उपलब्ध होगी ऑक्सीजन सुविधा

कोरोना वार्ड में अब हर बैड पर उपलब्ध होगी ऑक्सीजन सुविधा

कलेक्टर ने जेएलएन अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि कोरोना वार्ड के प्रत्येक बैड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके लिए लाइन डालने और उपकरण लगाने का कार्य युद्धस्तर पर पूरा किया जाए। उन्होंने कोरोना मरीजों की नियमित काउंसलिंग और परिजन को वीडियो काउंसलिंग के माध्यम में नियमित बातचीत व ब्रीफिंग की भी जानकारी ली।

कलेक्टर प्रकाश राजपुराेहित पिछले सप्ताह के दौरे के ठीक सात दिन बाद दोबारा अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत है। अस्पताल में दूसरी मंजिल पर स्थापित किए जा रहे कोरोना वार्ड में प्रत्येक बैड पर ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत है। अस्पताल में ड्यूटी मंजिल पर स्थापित किए जा रहे कोरोना वार्ड में प्रत्येक बैड या ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध हो।

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कोविड वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों का विशेष ध्यान रखा जाए। मरीजों की नियमित काउंसलिंग एवं परिजन को उनकी तबीयत के बारे में नियमित ब्रीफिंग की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाकर उसका डिसप्ले वार्ड के बाहर भी कराएं, जिससे परिजन उनके रोगियों को देख सकें। रोगियों के प्रत्येक बैड के पास घंटी की सुविधा उपलब्ध हो।