Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 24 अक्तूबर 2020

कोटा-अजमेर के बीच चलने वाली प्राइवेट ट्रेन का टाइम टेबल तय

रेलवे की ओर से प्राइवेट ट्रेनों के संचालन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पश्चिम मध्य रेलवे के मुताबिक, कोटा से अजमेर के लिए भी ट्रेन चलेगी। इसमें कोटा से अजमेर, भोपाल-आनंद विहार दिल्ली, भोपाल-पुणे, भोपाल-राजकोट के बीच प्राइवेट ट्रेन चलेंगी। प्राइवेट ट्रेनों में 16 डिब्बे होंगे। इसके अलावा रखरखाव के लिए स्टेशन भी तय किए गए हैं।

रेलवे के मुताबिक, कोटा से सुबह 6:20 बजे ट्रेन रवाना होगी, जो जयपुर होते हुए दोपहर 1:00 बजे अजमेर पहुंचेगी। यही ट्रेन वापसी में दोपहर 2:30 बजे अजमेर से रवाना होगी और रात 8:20 पर कोटा पहुंचेगी। रेलवे ने राजस्थान में 10 जोड़ी ट्रेनों के चलाने की योजना बनाई है। इनमें जयपुर से मुंबई, दिल्ली, जैसलमेर, वैष्णो देवी। वहीं, अजमेर, कोटा और जोधपुर से प्राइवेट ट्रेन चलेंगी। जयपुर से मुंबई के लिए सप्ताह में 3 दिन, बेंगलुरु के लिए रविवार को, जैसलमेर के लिए शुक्रवार और वैष्णो देवी के लिए रोजाना ट्रेन चलाने की योजना है।

ट्रेनों के रूट तय संचालन की तारीख नहीं : रेलवे ने निजी ट्रेनों के रूट तो तय कर लिए हैं। लेकिन इन ट्रेनों के संचालन की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। इन ट्रेनों को कौन सी कंपनियां चलाएंगी यह भी सामने नहीं आ पाया है। वहीं वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव का कहना है कि कोटा से प्राइवेट ट्रेन नहीं चलने देंगे। इसका पुरजोर विरोध करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today