Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 5 अक्तूबर 2020

ROADWAYS--- हरिद्वार के लिए एकादशी-पूर्णिमा को आवश्यक रूप से संचालित होगी बस

जोधपुर।
कोविड़-19 के कारण पिछले 6 माह से बंद जोधपुर आगार की हरिद्वार के लिए बस सेवा एक बार फि र सोमवार से शुरू हुई। इस सेवा के शुरू होने से जोधपुर, पीपाड़, बोरुंदा, मेड़ता, बिलाड़ा, भोपालगढ़ आदि क्षेत्र के हजारों लोगों को फ ायदा मिलेगा। जहां लोग अधिक कीमत चुकाकर प्राइवेट वाहनों या अन्य साधनों से हरिद्वार की यात्रा करते थे, अब इस बस सेवा के शुरू होने के बाद उन्हें अधिक सुविधा मिलेगी और किराया भी कम लगेगा। यह बस सेवा सुबह 10 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 7.30 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। वापसी में यही बस हरिद्वार से उसी दिन दोपहर 3 बजे हरिद्वार से रवाना होगी और दूसरे दिन दोपहर 1 बजे वाया पुष्कर होते जोधपुर पहुंचेगी।
--
पुष्कर तीर्थ का लाभ ले सकेंगे यात्री
हरिद्वार के शुरू हो रही यह बस हरिद्वार के लिए वाया पुष्कर होकर संचालित होगी। वापसी में इस बस आते समय पुष्कर में एक से डेढ़ घंटे का ठहराव रखा गया है ताकि यात्री पुष्कर तीर्थ का लाभ ले सके।
--
बुधवार-रविवार को नहीं चलेगी बस
यह बस जोधपुर से हरिद्वार सप्ताह में 5 दिन चलेगी। वहीं प्रत्येक बुधवार-रविवार को यह बस नहीं चलेगी। साथ ही यह बस सेवा प्रत्येक एकादशी (ग्यारस) और पूर्णिमा को आवश्यक रूप से संचालित होगी। इस दौरान बुधवार और रविवार को भी सेवा संचालित की जाएगी।
----
कोविड़-19 के कारण बसों का संचालन बंद था। बसों का संचालन शुरू होने के बाद अब हरिद्वार के लिए भी बस सेवा शुरू कर रहे है, निश्चित ही यात्रियों को इस बस सेवा का लाभ मिलेगा।
बीआर बेड़ा, मुख्य महाप्रबंधक
रोडवेज जोधपुर डिपो



* This article was originally published here