Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 25 नवंबर 2020

कोरोना संक्रमित पत्नी का इलाज करवाने पति जोधपुर गया, पीछे घर से 12 लाख के जेवर चोरी

कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद घर पर ताला लगाकर उपचार के लिए बुजुर्ग दंपति जोधपुर मथुरादास माथुर हॉस्पिटल गए थे। पीछे से चोरों ने कोतवाली थाना इलाके के बड़ली स्थित सूने मकान पर हाथ साफ कर डाला और करीब 12 लाख के जेवरात तथा नकदी पार कर ले गए। वारदात की जानकारी मंगलवार सुबह लगी जब बुजुर्ग दंपती उपचार कराने के बाद जोधपुर से वापस लौटे।

बड़ली निवासी जगदीश पुत्र रामपाल कुरडिया ने कोतवाली थाना पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि वह स्वयं तथा उसके बेटे मुंबई में कार्य करते हैं, लेकिन बीते कुछ समय से वह अपनी पत्नी के साथ नागौर रह रहा है। 17 नवंबर को उसने पत्नी सुवा देवी की जेएलएन हॉस्पिटल में कोरोना जांच करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कार से 18 नवंबर को जोधपुर चला गया था। 23 नवंबर तक दोनों ने वहीं उपचार कराया। 24 नवंबर की सुबह घर पहुंचे तो चोरी का पता चला।

अस्पताल जा रहे थे इसलिए महिला ने सारे जेवर उतारकर घर में ही रखे थे, सब चोरी

पीड़ित ने बताया कि चोर आलमारी में रखे 3 तोला वजनी सोने का मंगलसूत्र, 10 तोला वजनी चार सोने के कड़े, 3 तोला वजनी साेने के झुमके, 4 तोला वजनी पांच सोने की अंगुठी, 3 तोला वजनी वजनी सोने की पायजेब व पांच ग्राम, 4 हजार नकदी तथा एक हजार रुपए की चिल्लर, एसबीआई का एक एटीएम कॉर्ड व क्रेडिट कार्ड भी चोरी कर ले गए।

जगदीश ने बताया कि पत्नी के पॉजिटिव आने की वजह से वह उसके पहने हुए जेवरों को भी उतार कर आलमारी में अन्य जेवरों के साथ रख गया था। इनमें मंगलसूत्र, हाथों की चुड़ियां, कानों के झुमके, पायजेब सहित अन्य जेवरात थे, लेकिन चोर उनको भी चोरी कर ले गए। बताया कि अब पत्नी के पास अब एक भी जेवर नहीं बचे हैं।

5 हजार नकदी भी चोरी, छत के रास्ते घर में घुसे थे चोर
पीड़ित के अनुसार चोर छत के रास्ते से भीतर घुसे। चोरों ने जीने के दरवाजे को खोला और सीढ़ियों के रास्ते से नीचे पहुंचे। इसके बाद उन्होंने कमरों के ताले तोड़े जिसमें आलमारी रखी हुई थी। चोरों को आलमारी की चाबियां भी वहीं मिल गई। इसके चलते उनको ताले भी तोड़ने नहीं पड़े।

चोरों ने चाबी से ही आलमारी को खोला और उसमें रखी नकदी तथा जेवरात पार कर ले गए। इसके साथ ही उन्होंने बैड एवं अन्य आलमारियों एवं कमरों के समान को भी खंगाला व सामन को इधर-उधर बिखेर दिया। उन्होंने बताया उक्त वारदात की जानकारी 21 नवंबर को उनको चचेरे भाई बाबू लाल पुत्र सुरजाराम ने दी थी, लेकिन जोधपुर होने की वजह से वे यहां पहुंच नहीं सके। मंगलवार सुबह पहुंचे तो सूचना पुलिस को दी। जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Husband went to Jodhpur to treat Corona infected wife, stolen jewelry worth 12 lakhs from back home