Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 25 नवंबर 2020

भैंसरोड़गढ़ के लिए मतदान दल रवाना, 27 को दूसरे चरण का चुनाव


भैंसरोड़गढ़ के लिए मतदान दल रवाना, 27 को दूसरे चरण का चुनाव


चित्तौड़गढ़। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तहत भैंसरोड़गढ़ के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए नियुक्त मतदान दलों के मतदान अधिकारी अंतिम चुनाव प्रशिक्षण प्राप्त कर जिला मुख्यालय से निर्धारित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हो गए।

जिला निर्वाचन अधिकारी जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने प्रशिक्षण में मतदान दलों से कहां कि वे मतदान सामग्री को ध्यानपूर्वक चैक कर ले। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र  की 200 मीटर की परिधिय सीमा में पोस्टर्स, बैनरर्स नहीं लगे हो यह देख ले। उन्होंने मोकपोल की तैयारी करने तथा मतदान प्रारम्भ कराने के संबंध में बताया। श्री शर्मा ने बताया कि चुनाव के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित् कराएं। उन्होंने ईवीएम के खराब होने पर इसकी सूचना समय पर संबंधित अधिकारियों को देने के निर्देश दिए। श्री शर्मा ने मतदान दलों से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने को कहा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार कलाल तथा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने जिला परिषद सदस्यों/पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के संबंध में मतदान दलों को चुनाव ड्यूटी निभाते हुए शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने, निर्बाध रूप से मतदान सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। मतदान कर्मियों को डीएलएमटी डॉ. कनक जैन एवं ओम प्रकाश पालीवाल ने मतदान प्रक्रिया का विस्तार से प्रशिक्षण दिया।

इस दौरान अतिरिक्त कलक्टर भू.अ. अम्बालाल मीणा, यूआईटी सचिव सी.डी. चारण, जिला शिक्षा अधिकारी शान्तिलाल सुथार तथा सहायक प्रशिक्षण प्रभारी दिनेश शर्मा उपस्थित रहें।