Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 2 नवंबर 2020

किसान विरोधी बिल से बिचौलियों को होगा फायदा, किसान बन जाएगा मजदूर: चौधरी

जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. शिवचरण सिंह कुशवाह के निवास पर हुई। मुख्य अतिथि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त जिला हस्ताक्षर प्रभारी भरतपुर के उपमहापौर गिरीश चौधरी रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष साकेत बिहारी शर्मा ने की। इस अवसर पर धौलपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ शिवचरण कुशवाहा, पूर्व सभापति कमल कंषाना माैजूद रहे।

हस्ताक्षर अभियान के जिला प्रभारी गिरीश चौधरी ने अपने संबोधन में कहा की राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र सरकार के किसान विरोधी विधेयकों के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। चौधरी ने कहा कि केंद्र के कृषि अध्यादेशाें से किसान मजदूर बनकर रह जाएगा। उन्हाेंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देश के किसानों और कृषि व्यापार से संबंधित तीन कानून पास किए गए थे जो किसान विरोधी थे कृषि उपज वाणिज्य और व्यापार (संवर्धन एवं सुविधा) अध्यादेश, मूल आश्वासन एवं कृषि सेवा समझौता अध्यादेश, आवश्यक वस्तु संशोधन अध्यादेश, सरकार ने किसानों मजदूर विरोधी कार्य किया है। सरकार ने सहयोगी दलों की राय नहीं ली कृषि एक्सपर्टो की राय नहीं ली और कानून पास कर दिया। चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार के तीनों अध्यादेश की वजह सेबिचौलियों को फायदा होगा उनको बढ़ावा मिलेगा किसान बस मजदूर बनकर रह जाएगा।

उन्होंने जिले के सभी ब्लॉक अध्यक्षों को हस्ताक्षर अभियान का दायित्व सौंपकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में हस्ताक्षर करवाने का आह्वान किया जिला कांग्रेस कमेटी की निवर्तमान अध्यक्ष साकेत बिहारी शर्मा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसान दलित विरोधी है लोकसभा में पारित कानूनों से देश के किसानों में आक्रोश है और देश का किसान इस बात का जवाब आगामी चुनाव में भाजपा को देगा।

धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ डॉक्टर शिवचरण सिंह कुशवाहा ने कहा कि केंद्र के काले कानूनों की वजह से देश का किसान बर्बाद हो जाएगा केंद्र सरकार ने यह कानून पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए केंद्र में पास किए हैं और कांग्रेस इन सब का विरोध करती है। डॉ कुशवाहा ने कहा कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ किसानों के साथ खड़ी है उन्होंने आगे कहा धौलपुर विधानसभा क्षेत्र मैं हस्ताक्षर अभियान को बूथ स्तर पर चलाया जाएगा।

नगर परिषद के निवर्तमान सभापति कमल कंसाना ने कहा के यह बिल किसान विरोधी है। इस अवसर पर बसेड़ी ब्लॉक अध्यक्ष रविंद्र सिंह परमार, सैपऊ ब्लॉक अध्यक्ष विनीत शर्मा, मनिया ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष शिवराम गोस्वामी, धौलपुर ग्रामीण अध्यक्ष मुकुंद चौधरी, जिला प्रवक्ता धनेश जैन भी अपने विचार रखे। इस माैके पर पातीराम कुशवाह, फतेह खान, राजेश प्रजापति, रामप्रकाश कुशवाहा, संजय गोस्वामी, दुर्गेश श्रीवास्तव, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष अनीश खान मौजूद रहे।

ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी की बैठक में किया किसान विधेयक का विराेध

ब्लाॅक कांग्रेस कार्यालय कोहिनूर मार्केट हरदेव नगर धौलपुर में एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला कार्यवाहक अध्यक्ष साकेत बिहारी ने की। मुख्य अतिथ भरतपुर के उप महापौर एवं जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता गिरीश चौधरी का स्वागत किया गया। इस माैके पर गिरीश चाैधरी ने किसान विराेधी विधेयक के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस अवसर पर अतिथि ब्लाॅक अध्यक्ष मुन्ना फय्याज खां, ब्लाॅक ग्रामीण अध्यक्ष मुकुंद चौधरी, सचिव दिनेश त्यागी ने कहा कि जो वादे मोदी सरकार ने किसानों के लिए करें सभी झूठे और जुमले बाजी थे। किसान विरोधी विधेयक का विरोध करते हैं।

ब्लाॅक अध्यक्ष सैपऊ से विनीत शर्मा ने कहा कि जो भी आलाकमान आदेश करेंगे हम सभी कांग्रेसी तन मन से पार्टी के साथ खड़े हैं। इस माैके पर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव आशीष छारी, मोहम्मद फारूख, राजवीर शर्मा, इमरान खांन, हाजी नूर मोहम्मद, गिरजा शंकर, इशरार खां उर्फ बबलू खां, पार्षद दिनेश शर्मा, निनूआराम, आनन्द मिश्रा, बंन्टी कंचन, सरनाम सिंह, साकिर खां, अतहर फारूखी आदि लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Middlemen will benefit from anti-farmer bill, farmers will become laborers: Chaudhary