Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 14 दिसंबर 2020

सरकारी कार्यालयों के औचक निरीक्षण में खुली पोल


सरकारी कार्यालयों  के औचक निरीक्षण में खुली पोल

झुंझुनूं.आठ कार्यालयों के औचक निरीक्षण में 88 कार्मिकों में से 40 कार्मिक अनुपस्थित , 9 अवकाश पर संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा के निर्देशानुसार सोमवार को जिले के विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। जिला कलेक्टर उमर दीन खान के आदेशों के तहत तीन स्तरीय जांच कमेटी बनाई गई है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने सोमवार को 8 कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जिनमें 88 कार्मिकों में से 40 कार्मिक अनुपस्थित मिले। 39 कार्मिक इस दौरान उपस्थित मिले, वहीं 9 अवकाश पर मिले। जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय में 18 में से 17 कार्मिक अनुपस्थित मिले,वहीं संयुक्त आयुक्त वाणिज्य कर कार्यालय में 25 में से 17 अनुपस्थित रहे। इस औचक निरीक्षण से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकारी कार्मिक किस कदर मनमाफिक ड्यूटी करते हैं, ऐसे में रोजमर्रा के कार्य करवाने हेतु आमजन किस कदर परेशान होता होगा।

 मलसीसर उपखण्ड में.उपखंड अधिकारी ने 6 कार्यालयों का निरीक्षण किया, जिसमें नगर पालिका बिसाउ में 19 सफाई कर्मचारी में 19 में से 19 अनुपस्थित मिले, पीएचईडी बिसाउ में 17 में से 17 अनुपस्थित पाये गये, नगर पालिका बिसाउ में 6 मे से 4, उप तहसील बिसाउ में 5 में से 3 अनुपस्थित मिले। 

झुंझुनू.तहसील एसडीएम ने 5 कार्यालयों का निरीक्षण किया जिसमें झुंझुनू नगर परिषद में 53 में से 29 पंचायत समिति झुंझुनू में 22 में से 10, अधिशाषी अभियंता सानिवि के 11 में से 10 कार्मिक अनुपस्थित, सहा. अभियंता पीएचईडी में 8 में से 3, परमवीर पीरू सिंह रामावि में 16 में से 2 कार्मिक रहें। 

बुहाना.उपखण्ड अधिकारी ने 9 कार्यालयों का निरीक्षण किया, जिनमें केवल तीन कार्यालयों में एक-एक कार्मिक अनुपस्थित मिले।

 चिड़ावा.उपखण्ड अधिकारी ने 13 कार्यालयों का निरीक्षण किया, जिसमें पीएचसी बख्तावरपुरा में 11 में से 8, पंचायत समिति में 33 में से 4, नगर पालिका चिड़ावा में 16 में से 4 , सहा. वाणिज्य कर अधिकारी कार्यालय में 11 में से 3, पशु चिकित्सालय में 5 में से 2, ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी चिड़ावा एवं सीडीपीओ में एक-एक कार्मिक अनुपस्थित रहे।

सूरजगढ़.उपखण्ड अधिकारी ने 6 कार्यालयों का निरीक्षण किया जिसमें प्रा.स्वा.केन्द्र काजडा में 3, ग्राम पंचायत काजडा व फरट में एक-एक कार्मिक अनुपस्थित मिले। इसके अतिरिक्त अन्य उपखण्ड स्तर एवं तहसीलद स्तर के कार्यालयों पर भी औचक निरीक्षण किया गया।