Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शुक्रवार, 25 दिसंबर 2020

शराब की दुकान के सैल्समेन को बंधक बनाकर लूट

 

शराब की दुकान के सैल्समेन को बंधक बनाकर लूट

टोंक/पीपलू.उपखंड क्षेत्र के हमीरिया में गुरुवार देर रात्रि को अज्ञात बदमाशों द्वारा शराब की दुकान के सैल्समेन को बंधक बनाकर शराब की पेटियों को लूटने की वारदात को अंजाम दिया गया हैं। जानकारी अनुसार बनवाड़ा पंचायत के हमीरिया में शराब की दुकान के पास में स्थित कमरे में चारपाई पर सेल्समेन रामकिशन उर्फ कालू प्रजापत पुत्र श्रवण प्रजापत निवासी बनवाड़ा प्रतिदिन की तरह सो रहा था। इसी दौरान रात्रि में करीब 1 बजे कुछ अज्ञात बदमाश आए और उसको बंधक बनाते हुए शराब की दुकान में से 44 पेटी अंग्रेजी, पांच पेटी बीयर, 10 पेटी देशी आरएमएल की निकाल कर बोलेरो कैंपर कार में ले गए। घटना की सूचना पर एडिशनल एसपी विपिन शर्मा, सीओ अंकित जैन, थानाधिकारी हरिनारायण मीणा ने पहुंचकर मौका स्थल का निरीक्षण कर क्षेत्र में आरोपियों की तलाश में छानबीन भी शुरु की हैं। वहीं एडिशनल एसपी ने बंधक बनाए गए सेल्समेन से भी घटना को लेकर पूछताछ की तो उसके कथनों में कुछ संदिग्धता नजर आने पर विशेष टीम गठित करते हुए अनुसंधान शुरु किया हैं। 

पीडि़त ने दी यह रिपोर्ट 

पीडि़त ने पीपलू थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि वह हमीरिया में स्थित शराब के ठेके पर वह तथा काना पुत्र नंदा कुम्हार निवासी बनवाड़ा दोनों काम करते हैं। 24 दिसंबर गुरुवार रात्रि को 9 बजे करीब काना पुत्र नंदा अपने घर चल गया। इसके बाद सोते समय रात्रि में करीब 1 बजे अचानक उसके कमरें के दरवाजें खुले तथा वह उठकर बैठा हुआ तो तीन बदमाश कमरें में आए तथा 1 बाहर गेट पर खड़ा हो गया। इस दौरान बदमाश उससे ठेके की चाबी लेते हुए उसे चारपाई पर उल्टा लेटाकर दोनों हाथ पैरों को बांध दिया। साथ ही बदमाशों ने कहा कि उठना मत और अगर तूने कोई हरकत की तो जान से मार देंगे। इस दौरान बदमाश उसकी जेब में रखे करीब 15 हजार रुपए की नकदी तथा दोनों मोबाईल भी निकालकर ले गए। बदमाशों ने उसे कमरें में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने शराब की दुकान से शराब की पेटिया चुराई। जैसे ही बदमाशों की गाड़ी की जाने की आवाज आई तो जैसे तैसे उसके बंधे हुए पांव खुले तथा गेट को खोला तो खुल गए। इसके बाद बंधक सेल्समेन जैसे तैसे पांव की रस्सी खुलने पर पास में स्थित पेट्रोल पर पहुंचा। जहां के कर्मचारियों से बंधे हुए हाथों को खुलवाने के बाद पुलिस एवं शराब ठेके के संचालक को सूचना दी। 

रात्रि को ही पहुंची पुलिस, करवाई नाकाबंदी 

पीपलू थानाधिकारी हरिनारायण मीणा ने बताया कि रात्रि को सूचना मिलते ही बनवाड़ा चौकी स्टॉफ को मौके पर भेजा गया तथा वह भी पीपलू थाने से रवाना होकर मौके पर पहुंचे तथा नाकाबंदी भी करवाई लेकिन तब तक बदमाश फरार हो गए। इस दौरान पीडि़त का एक मोबाईल पास के ही सरसों के खेत में मिल गया वहीं दूसरा मोबाईल नहीं मिला। पीडि़त ने घटना के उपरांत संचालक के आने के बाद शराब की दुकान में जांच की तो 44 पेटी अंग्रेजी, पांच पेटी बीयर, 10 पेटी देशी आरएमएल की निकाल कर बोलेरो कैंपर कार में ले जाने की बात कही हैं। इधर एडिशनल एसपी ने बताया हैं कि बदमाश सिर्फ 7-8 पेटी अंग्रेजी शराब की लूटकर ले गए हैं। 

इनका कहना हैं 

सर्द रातों सामान्यत: अपराध हो जाते हैं। मैंने हमीरिया में मौका स्थल का निरीक्षण किया तथा मुस्तगिस से बात की। जिस पर मुस्तगिस के कथनों में कुछ बातों में संदिग्धता नजर आ रही हैं। पीपलू पुलिस उपअधीक्षक, एसएचओ सहित पुलिस कार्मिकों की स्पेशल टीम गठित करते हुए इस मामले में गहनता से अनुसंधान शुरु किया हैं। वहीं पीपलू पुलिस ने पीडि़त की ओर लूट का मामला दर्ज किया हैं। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। 

विपिन शर्मा, एडिशनल एसपी टोंक