Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 30 दिसंबर 2020

योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी- जिला कलक्टर


योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी- जिला कलक्टर

बूंदी,जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने मंगलवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान राज्य सरकार की योजनाओं के त्वरित क्रियान्वयन एवं राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित कर आमजन को राहत देने के निर्देश दिए हैं।

जिला कलक्टर ने आधार सीडिंग कार्य की समीक्षा कर निर्देश दिए कि जिन व्यक्तियों की आधार के अभाव में सीडिंग नहीं हुई है, उनके आधार कार्ड बनाने के कार्य को गति देते हुए सीडिंग कार्य को जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि उचित मूल्य की दुकानों पर मौजूद स्टाॅक का वितरण सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि जन आधार कार्ड का शत प्रतिशत वितरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जन आधार कार्ड वितरण नहीं करने वाले ई मित्र संचालकों की आईडी बंद करने की कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक को निर्देश दिए कि जन सहयोग से पोषण वाटिका की संख्या में वृद्धि की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी राजस्थान संपर्क पोर्टल का नियमित अवलोकन करें।

उन्होंने श्रम विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि स्काॅलरशिप की पेडेंसी का शीघ्र निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च प्राथमिकता वाले प्रकरणों पर विशेष ध्यान देकर उन्हें निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने शिक्षा, अल्पसंख्यक कल्याण, कृषि, रोडवेज, महिला अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास, पर्यटन, रोजगार आदि विभागांे की योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए है।

<