Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 31 मई 2020

शिविर आयोजित कर संग्रहित किया 102 यूनिट रक्त

शिविर आयोजित कर संग्रहित किया 102 यूनिट रक्त
गंगापुरसिटी. कोरोना काल में सरकारी ब्लड बैंकों में आई रक्त की कमी को दूर करने के लिए जिला अग्रवाल समाज के तत्वावधान मे सार्थक फाउंडेशन के सहयोग से रविवार को स्टेशन रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला मे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर के प्रति शहर के लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था।
इस दौरान शिविर शुरू होने से पहले ही रक्तदाताओं का पहुंचना शुरू हो गया। शिविर में 102 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। इसमेंं 27 यूनिट रक्त स्थानीय ब्लड बैंक व 75 यूनिट गुरुकुल ब्लड बैंक जयपुर के लिए दिया गया। शिविर संयोजक एवं युवा अग्रवाल संगठन अध्यक्ष गौरव कुनकटा ने बताया कि रक्तदाताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रक्तदान किया।
इससे पहले अग्रवाल समाज जिलाध्यक्ष सुरेश चंद गुट्टा, फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष आशीष भारद्वाज, गुरुकुल ब्लड बैंक जयपुर के निदेशक राहुल कुमार शर्मा एवं राजकीय ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. बिजेन्द्र कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से अग्रसेन महाराज की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष गुट्टा ने कोरोना काल में इस प्रकार के शिविर आयोजित करने पर संगठन व फाउंडेशन के कार्य की सराहना की।
फाउन्डेशन के प्रदेश अध्यक्ष भारद्वाज ने कहा कि उनकी टीम प्रदेश के कई जिलो में स्थानीय संगठनों व क्लबों के सहयोग से निरन्तर रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त की कमी को दूर करने का कार्य कर रही है। इस मौके पर अतिथियों ने रक्तदाताओं को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
अग्रवाल समाज समिति अध्यक्ष महेन्द्र गर्ग ने बताया कि इससे पहले 9 मई को भी राजकीय ब्लड बैंक में रक्त की कमी को दूर करने के लिए शिविर आयोजित कर 42 यूनिट रक्त संग्रहित किया था।