Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 31 मई 2020

अगर​ सिटी बसों में करते हैं सफर तो आपके लिए जरूरी है यह खबर

अगर​ सिटी बसों में करते हैं सफर तो आपके लिए जरूरी है यह खबर
जयपुर। राज्य सरकार ने अनलॉक 1 को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय किए हैं। इस अनलॉक 1 में प्रदेशवासियों को कई सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन अगर आप सिटी बसों में सफर करते हैं तो आपको फिलहाल राहत नहीं मिली है। जी हां, राज्यों से बाहर और जिलों में बसें शुरू कर दी गईं हैं, लेकिन फिलहाल जयपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में सिटी बसों का संचालन नहीं होगा। आपको बता दें कि जयपुर में प्रतिदिन हजारों लोग सिटी बसों में सफर करके अपने गंतत्व तक जाते हैं। ऐसे में उनके सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। एसीएस होम राजीव स्वरूप के अनुसार कंटेनमेंट जोन में फिलहाल किसी भी प्रकार के कार्य की अनुमति नहीं दी जाएगी। बफर जोन में जिला प्रशासन नियम लागू करेगा। इसी के साथ प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी जगह सरकारी व निजी सरकारी बसें चलेंगी। हालांकि इस दौरान राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को कोरोना के साथ सावधानी से रहने की आदत डालने की बात भी कही है। वहीं कई महीनों से मंदिर खुलने का इंतजार कर रहे भक्तों को फिलहाल और इंतजार करना होगा, क्योंकि प्रदेश में फिलहाल मंदिर नहीं खुलेंगे।
ये रहेंगे बंद
एसीएस होम स्वरूप के अनुसार फिलहाल कोचिंग, जिम, इंटरनेशनल उड़ानों, सिनेमाघरों, थिएटर, आॅडिटोरियम, बार, मेट्रो, स्विमिंग पूल पर फिलहाल रोक रहेगी। राज्य सरकार ने निर्णय किया है कि 30 जून तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के बाद भी 8 जून को राजस्थान में धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे। राज्य सरकार ने यह निर्णय भीड़ होने की संभावनाओं को देखते हुए किया है।

ये खुलेंगे
प्रदेश में अब रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कफृर्यू रहेगा। दिन में शहर की दुकानें खुल सकेंगी। रात में आॅटो, टैक्सी को संचालन की अनुमति दी गई है। हालांकि इनको सनेटाइज करने के लिए व्यवस्था के लिए बोला गया है। दवा की दुकानों पर, आईटी कंपनियों और रात में चलने वाली फैिक्ट्रयों, निर्माण गतिविधियों को इस पाबंदी से राहत दी गई है।