Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 31 मई 2020

पाली जिले में 10 कोरोना पाॅजिटिव आए आज


पाली जिले में 10 कोरोना पाॅजिटिव आए आज

पाली, जिले में रविवार को सायं तक 10 केस पाॅजिटिव आए है। अब तक कुल 465 केस पाॅजिटिव हो गए है। जिनमें से 256 एक्टिव केस है। रविवार को 10 लोगों को अस्पताल से रिकवरी होने के बाद छूट्टी दे दी गई है। अब तक जिले में कुल 7 मरीजों की मृत्यु हुई है।
जिला कलक्टर अंश दीप ने प्रेस बिफ्रिंग में बताया कि रविवार को 10 पाॅजिटिव केस आए है। जिनमें पाली शहर का एक, पाली ग्रामीण के 2, सोजत उपखण्ड़ का एक, देसूरी का एक, रानी में 2, ंमारवाड़ जंक्शन का एक, बाली का एक, रोहट में एक सैम्पल की रिपोर्ट पाॅजिटिव है। रविवार को रिकवरी के बाद जैतारण के 10 लोगों को अस्पताल से छूट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि जिले में को 679 सैम्पल लिए गए है। अब तक कुल 10700 सैम्पल लिए जा चुके है जिनमें 7865 प्रवासी है। बकाया सैम्पल के लिए मेडिकल काॅलेज में सैम्पल की टेस्टिंग की संभावनाओं को प्रतिदिन एक हजार तक किया जा रहा है। हाईरिस्क जोन से आने वाले प्रवासियों के सैम्पलों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि पाली बांगड़ अस्पताल में 35, सोजत अस्पताल में 28 तथा कोविड़ केयर सेंटर में 183 मरीज भर्ती है। उन्होंने बताया कि प्रवासी एवं विशेष श्रेणी के लोगों को गेहूं व चना देने के लिए सर्वे का कार्य अब 5 जून तक राज्य सरकार के आदेशानुसार चलेगा जिसमें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में नाम नहीं होने वालें लोगों का सर्वे किया जाएगा