Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 1 जून 2020

खेतड़ी क्षेत्र में ओले गिरे, चिड़ावा में 31 एमएम बारिश, चार दिन में 15 डिग्री गिर गया तापमान

खेतड़ी क्षेत्र में ओले गिरे, चिड़ावा में 31 एमएम बारिश, चार दिन में 15 डिग्री गिर गया तापमान










झुंझुनूं : नौतपा के सातवें दिन रविवार को भी जिलेभर में बरसात का दौर जारी रहा। लगातार चार दिर से हो रही बरसात से रविवार को भी तापामन गिरा। पिछले चार दिन में अधिकतम तापमान 15 डिग्री नीचे आ चुका है। जिले में 27 मई को अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री था, जो बारिश से रविवार को 32.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। इधर, रविवार को खेतड़ी में करीब 40 मिनट तक बारिश हुई और ओले गिरे। चिड़ावा में 31 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा जिला मुख्यालय सहित खेतड़ी, बाघोली, बुहाना, बबाई, खिरोड, मंड्रेला आदि जगह भी कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई। कुछ जगह दस से पंद्रह मिनट तक मूसलाधार बारिश भी हुई।
जिलेभर में बरसात हुई, गांवों में अब खरीफ की बुवाई होगी शुरू
दोपहर के समय बरसात का दौर शुरू हो गया। करीब साढ़े बारह बजे तेज हवा के साथ बरसात का दौर शुरू हो गया। करीब 40 मिनट हुई 11 एमएम बरसात के साथ छोटे आकार के ओले भी गिरे। खेतड़ी नगर क्षेत्र में शनिवार देर रात तेज अंधड़ के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई जो रविवार को जारी रही। रविवार को दोपहर में तेज बरसात हुई।
बाघोली क्षेत्र के गांवों में गर्जना के साथ करीब 1 घंटे बरसात हुई जिससे खेतों में पानी भर गया। किसान खरीफ फसल की बुवाई की तैयारी करेंगे।
कस्बे में शनिवार रात तेज सूंटे के साथ जोरदार बारिश से बड़ी संख्या में कबूतर, चिड़िया तथा मोर की मौत हो गई। पिलानी कस्बे में रविवार शाम करीब 6 बजे अच्छी बारिश हुई। बारिश घंटे भर चली। बारिश के कारण आम रास्तों पर पानी भर जाने से लोगों को आने जाने में परेशानी हुई लेकिन गर्मी से राहत मिली।
शहर और नजदीकी ग्रामीण इलाके में रविवार शाम अच्छी बरसात हुई। तहसील कार्यालय के मौसम सूचना केंद्र ने शहरी क्षेत्र में 31 मिमी बरसात होने की जानकारी दी। वहीं डालमिया सेवा संस्थान ने गांवों में 16 मिमी बारिश होना बताया। बारिश को बाजरे की फसल की बुआई के लिए अच्छा माना जा रहा है।