Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 27 मई 2020

सात दिन में लक्षण नहीं दिखाई दें तो सीसीसी से होम आइसालेट करें :कलेक्टर

सात दिन में लक्षण नहीं दिखाई दें तो सीसीसी से होम आइसालेट करें :कलेक्टर
प्रतापगढ़ : साप्ताहिक समीक्षा बैठक मिनी सचिवालय में मंगलवार को हुई। बैठक में कलेक्टर ने पेयजल, बिजली, सड़क व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा अधिकारियों से की। कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी से धरियावद सड़क की मरम्मत सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारी से क्वारेंटाइन सेंटर की स्थिति अाैर मिल रही सुविधाएं, अरनोद में कारोना संक्रमण से पाॅजिटिव पाए गए व्यक्तियों की स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। उन्होंने पीएमओ को कहा अगर किसी में मरीज के लक्षण नहीं मिल हैं तो उनकाे 7 दिन के उपरान्त 7 दिन के लिए हाेम आइसाेलेशन करें।
उन्होंने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी से गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल के लिए चल रहे टैंकरों की स्थिति अाैर हैंडपम्प मरम्मत की जानकारी ली। कलेक्टर ने बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता से कृषि उपभोक्ताओं को कनेक्शन जून माह तक पूर्ण करने व बारिश से पहले झुके हुए पोल को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से मनरेगा में चल रहे कार्यों व श्रमिकों की जानकारी ली।
नई फायर ब्रिगेड लेने के निर्देश: इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त से कहा कि खराब पड़ी फायर ब्रिगेड को जमा करवाकर नई लेने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता से पीलीखेड़ा छात्रावास में तीन ट्रांसफार्मर अलग से लगाने को कहा।
ये रहे मौजूद: इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक, अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके चौहान, बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता आईआर मीणा, पीएमओ डाॅ. ओपी दायमा, नगर परिषद आयुक्त रमेश परिहार व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।