Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 27 मई 2020

अहमदाबाद से भांवता पहुंचे 5 में से 2 प्रवासी निकले पाॅजिटिव

अहमदाबाद से भांवता पहुंचे 5 में से 2 प्रवासी निकले पाॅजिटिव










पीसांगन : भांवता में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। यहां एक दिन पूर्व अहमदाबाद से पिकअप में सवार होकर पहुंचे 5 सदस्य प्रवासी परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले।
वहीं मामले की सूचना पर डिप्टी विनोद कुमार सीप्पा, थानाधिकारी नरेंद्र सिंह राठौड़ बीट कांस्टेबल राजेंद्र सिंह चौधरी नाथूथला सरहद में स्थित कोरोना पॉजिटिव पाए गए परिवार के घर पहुंचे। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने के बाद थानाधिकारी नरेंद्र सिंह राठौड़ रामपुरा डाबला सरपंच सीमा चौधरी को मामले से अवगत कराते हुए सेठन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संजय कंवर को साथ लेकर सेठन निवासी प्रवासी परिवार के घर पहुंचे अाैर परिवार को होम आइसोलेट करवाया गया।
थानाधिकारी नरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि थाना क्षेत्र के भांवता में अहमदाबाद से 5 सदस्यीय प्रवासी परिवार 25 मई की सुबह साढ़े 4 बजे पिकअप में आए। उनके नाथूथला सरहद में स्थित कुएं पर बने मकान में पहुंचा। मामले की सूचना पर एक दिन पूर्व पंचायत प्रशासन व चिकित्सा विभाग अहमदाबाद से आये परिवार के घर पहुंचकर जांच के लिए परिवार को भांवता स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां प्रवासी परिवार को संदिग्ध मानकर कोरोना जांच के लिए अजमेर भिजवाया गया और बुधवार को जांच आने पर भाई बहन की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर स्थानीय प्रशासन ने एहतियातन दवा का छिड़काव करवा बेरिकेडिंग करवाई।
भांवता में पॉजिटिव आए परिवार की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने पर सामने आया कि इस परिवार के साथ पिकअप में सवार होकर अहमदाबाद से थाना क्षेत्र के सेठन निवासी 5 सदस्य परिवार सेठन पहुंचा। इस पर थानाधिकारी राठौड़ ने रामपुरा डाबला सरपंच सीमा चौधरी को अवगत करवाते हुए बीट कांस्टेबल राजेंद्र सिंह व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संजय कंवर के साथ सेठन पहुंचे और अहमदाबाद से घर पहुंचे कोरोना संदिग्ध परिवार के पांचों सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाकर परिवार को होम आइसोलेशन किया। थानाधिकारी राठौड़ व रामपुरा डाबला सरपंच सीमा चौधरी ने कोरोना संदिग्ध परिवार की कोरोना जांच बुधवार को करवाने की बात बीसीएमओ घनश्याम मोयल के हवाले सेकही है।