Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 4 जून 2020

2 माह बाद बस स्टैंड पर लौटी राैनक, पहले दिन 150 से अधिक लोगों ने की यात्रा

2 माह बाद बस स्टैंड पर लौटी राैनक, पहले दिन 150 से अधिक लोगों ने की यात्रा
कोटा,काेराेना के चलते पिछले दाे माह से चल रहे लॉकडाउन के कारण रोडवेज बस स्टैंड पर पसरा सन्नाटा आखिरकार बुधवार काे खत्म हाे गया। रोडवेज ने बुधवार से 11 मार्ग पर बसाें के संचालन शुरू कर दिया। इसके बाद यात्रियों की आवाजाही बस स्टैंड पर पुन: शुरू हुई है।
काेटा डिपाे के चीफ मैनेजर कुलदीप शर्मा ने बताया कि दाे माह से बंद पड़े संचालन के चलते बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ था। ऐसे में लॉकडाउन खुलने के साथ ही बसाें के संचालन की भी अनुमति मिलने के साथ ही बुधवार काे जयपुर, अजमेर, जाेधपुर, उदयपुर, झालावाड़, बूंदी सहित अन्य मार्गाें पर बसाें का संचालन काे शुरू किया गया है। रोडवेज बसाें की सेवा बहाल हाेने पर नयापुरा बस स्टैंड पर काफी संख्या में यात्री आए। बस स्टैंड पर यात्रियों काे किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हाे इसके लिए रोडवेज के कर्मचारियों की ड्यूटी काे लगाना शुरू कर दिया है।
सावधानी : बस में बैठने से पहले यात्रियों को किया सेनेटाइज
राेडवेज प्रशासन के द्वारा नयापुरा आने वाले सभी यात्रियों काे बस स्टैंड के अंदर घुसने पहले रोडवेज के कर्मचारियों के द्वारा थर्मल स्कैनर से उनका तापमान नापा गया। इसके साथ ही सभी यात्रियों को सेनेटाइज किया गया। इसके लिए रोडवेज प्रशासन ने गेट पर ही अपने डिपाे के कर्मचारियों काे तैनात किया हुअा था। वहीं, कर्मचारियाें की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा गया।
लापरवाही : टिकट खिड़की पर सोशल डिस्टेंस का नहीं रखा ध्यान
इस दाैरान नयापुरा बस स्टैंड पर लापरवाही भी दिखी। टिकट विंडाे पर टिकट लेने वाले यात्रियाें की भीड़ लगी थी। यहां लाेग एक दूसरे के नजदीक खड़े थे। राेडवेज कर्मियाें ने भी साेशल डिस्टेंस मेंटेन करने के प्रयास नहीं किए। वहीं कुछ यात्री बिना मास्क के भी दिखे। इससे संक्रमण फैल सकता है।