Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शुक्रवार, 5 जून 2020

कोरोना के संकट के बीच बच्चों को मिला मुस्कुराने का अवसर

कोरोना के संकट के बीच बच्चों को मिला मुस्कुराने का अवसर
कोटा. इंटेक कोटा चैप्टर की ओर से बच्चों के लिए कोरोना पर आधारित ऑन लाइन फैस मास्क पेंटिंग व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इसमें बच्चों ने खासा उत्याह दिखाया। प्रतियोगिता के माध्यम से बालकोंं ने सोशसल डिस्टेंसिग व कोरोना से बचने के संदेश भी रचेए वहीं कोरोना वॉरियर्स को भी प्रदर्शित किया।
इंटेक के कोटा चेप्टर के कन्वीनर निखलेश सेठी ने बताया कि कोरोना से बने हालातों बीच बच्चों के चेहरों पर मुस्कराहट बनी रहेए इस उद्देश्य से प्रतियोगिता का आयोजन किया। बच्चों को कोविडण्19 में हंसता व महकता भारत विषय दिया गया।
400 विद्यार्थियों ने लिया भाग
प्रतियोगिता के लिए 25 मई से एक जून का समय दिया गया। इसमें राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बोरखेड़ा समेत तीन स्कू  लों के 400 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रत्येक विद्यालय में से 40 विद्यार्थियों का चयन करके इनमें से प्रत्येक विद्यालय के प्रथम द्वितीय च तृतीय स्थानों पर रहने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 3.3 श्रेष्ठ प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे।
ये रहे विजेता
कोण्कनविनर बहादुर सिंह हाड़ा ने बताया कि प्रतियोगिता विजेताओं में प्रथम स्थान पर आस्था शर्माए वसुधा शर्मा, वर्षा सोनी, द्वितीय स्थान पर प्रथम सिंह , कनिष्का शर्मा एमोनिका कुमारी व तृतीय स्थान पर गौरव सिंहए पार्थ सोनीए अंजलि कवर रहे एवं तीनो वियालयो में 9 सांत्वना पुरस्कार के विजेताओं का भी चयन किया गया। प्रतियोगिता की प्रोजेक्ट डारेक्टर डॉ. मुक्ति पाराशर एवं डॉण्एकता जैन सेठी ने प्रतियोगिता की रूपरेखा तैयार की।