Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 26 अगस्त 2020

गंगापुर-माधोपुर हाइवे पर करोड़ों रुपए खर्च, 8 साल बाद भी नहीं चली रोडवेज

राज्य सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर सवाई माधोपुर मार्ग पर मेगा हाइवे का निर्माण कर दिया लेकिन आठ साल बाद भी गंगापुर सिटी से सवाईमाधोपुर के लिए एक भी रोडवेज बस संचालित नहीं की है।
सवाई माधोपुर व हिंडौन आगार होने के कारण कोई भी आगार इस मार्ग पर बस संचालित नहीं कर पा रहा है। इसके चलते इस मार्ग पर पड़ने वाले गांवों के लोगों को रोडवेज बस सेवाओं से वंचित रहना पड़ रहा है।

मजबूरी में लोगों को निजी बसों अथवा डग्गेमार वाहनों में सफर करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय पर परिवहन निगम का डिपो संचालित होने के बावजूद इस मार्ग पर एक भी रोडवेज बस संचालित नहीं है। जिससे लोगों को रोडवेज बसों का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

एक चली वह भी बंद

सवाईमाधोपुर आगार ने तीन साल पहले सवाई माधोपुर से गंगापुर सिटी के लिए एक रोडवेज बस का संचालन तो किया लेकिन निगम के अधिकारियों ने एक सप्ताह बाद घाटा बताकर बस सेवा को बंद कर दिया, इससे लोगों को इस मार्ग पर बस सेवा का लाभ नहीं मिल रहा है। सवाई माधोपुर व हिंडौन आगार के मुख्य प्रबंधकों को इस मार्ग पर बसों का संचालित करना चाहिए। जिससे जिले सहित आस-पास के ग्रामीणों को लाभ मिल सके।

ट्रेन के बाद साधन नहीं

काफी संख्या में लोग जिला मुख्यालय के लिए नियमित यात्रा करते हैं। अधिकतर लोग ट्रेन से सवाईमाधोपुर आते-जाते है। अब देशभर में कोरोना संक्रमण होने की वजह से गिनी चुनी रेल चल रही है। कई बार ट्रेन दो चार घंटे तक लेट हो जाती है तो कभी ट्रेन छूट जाती है, इसके चलते सवाई माधोपुर के लिए बस सेवा उपलब्ध नहीं होती और वे घंटों तक स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करने को मजबूर होते हैं।

वसूल रहे मनमानी राशि

गंगापुर सिटी से सवाईमाधोपुर मार्ग पर रोडवेज की बसों का संचालन नहीं होने से निजी वाहन चालकों की चांदी हो रही है। साथ ही वे यात्रियों से मनमानी राशि वसूल रहे है। इधर सवाई माधोपुर के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि सवाई माधोपुर से गंगापुर सिटी तक एक रोडवेज डेढ़ साल पहले चलाई गई थी लेकिन रोडवेज बसों व स्टाफ की कमी के कारण संचालन नहीं हो पा रहा है। इस सम्बन्ध में विभाग के अधिकारियों को अवगत करा दिया है। स्टाफ व बसों के आने के बाद शीघ्र इस मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन किया जा सकेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today