Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 29 अगस्त 2020

जिला अस्पताल में नहीं हाे सके तीन भर्ती मरीजाें के ऑपरेशन

सामान्य अस्पताल के डाॅक्टराें में तालमेल का अभाव हाेने के कारण शुक्रवार काे निर्धारित 3 ऑपरेशन 3 दिन के लिए टाल दिए गए। ये तीनाें राेगी अस्पताल में भर्ती हैं। ऑपरेशन के लिए गुरुवार रात से ही इनका खाना-पीना बंद कर दिया था। अब इन राेगियाें के ऑपरेशन साेमवार काे किए जाएंगे।

अस्पताल कर्मचारियाें ने सर्जिकल वार्ड में भर्ती ऑपरेशन कराने वाले किसी राेगी से कहा कि डाॅक्टर नहीं आया ताे किसी राेगी से कहा कि आज छुट्टी है। इससे राेगियाें की परेशानी बढ़ गई है। सामान्य अस्पताल के महिला सर्जिकल वार्ड के पलंग नंबर 37 पर भर्ती राेगी रामगढ़ कस्बे के ग्राम बाधाेली निवासी धर्मवीर पुत्र रामबक्श ने बताया कि हर्निया के कारण 27 अगस्त काे अस्पताल में भर्ती हुआ था। डाॅक्टर ने कहा था कि 28 अगस्त काे हर्निया का ऑपरेशन किया जाएगा।

सुबह ऑपरेशन थिएटर भी गया, लेकिन ऑपरेशन नहीं हुआ। ऑपरेशन करने वाला डाॅक्टर ताे था, मुझे बताया कि बेहाेश करने वाला डाॅक्टर नहीं आया है। इसलिए अब साेमवार काे ऑपरेशन हाेगा। यदि साेमवार काे ऑपरेशन हाेना था, ताे 4 दिन पहले ही भर्ती क्याें कया गया? इसी वार्ड में पलंग नंबर 5 पर भर्ती मन्नाका निवासी बतूनी पत्नी ताहिर ने बताया कि शुक्रवार काे उसका पथरी का ऑपरेशन हाेना था। मुझे बताया कि छुट्टी हाेने के कारण ऑपरेशन नहीं हाेगा, अब साेमवार काे ऑपरेशन करने की बात कही है।


शुक्रवार काे 3 ऑपरेशन हाेने थे। डाॅक्टराें का अापसी सामंजस्य नहीं हाेने के कारण ऑपरेशन नहीं हाे सके। आगे ध्यान रखा जाएगा कि राेगियाें काे परेशानी नहीं हाे।
-डाॅ. सुशील बत्रा, उपनियंत्रक, सामान्य अस्पताल, अलवर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today