Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 27 सितंबर 2020

14 केंद्रों पर 3,283 स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा, कृषि कॉलेजों में एडमिशन की परीक्षा दोपहर 12 बजे से; पर सुबह 9 बजे से होगी एंट्री

प्रदेश के कृषि विवि में प्रवेश के लिए कृषि विश्वविद्यालय कोटा की ओर से 29 सितंबर को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेट) होगी। बीकानेर में 3 हजार 283 परीक्षार्थी के लिए परीक्षा 14 केंद्रों पर होगी। परीक्षा दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों का प्रवेश सुबह 9 बजे से शुरू हो जाएगा। सुबह 11.30 बजे परीक्षा केन्द्र बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आरपी सिंह ने शनिवार को परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की। कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डाॅ. योगेश शर्मा को परीक्षा समन्वयक एवं डाॅ. नरेन्द्र पारीक को सहायक समन्वयक नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि कृषि विश्वविद्यालय कोटा द्वारा प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

14 ऑब्जर्वर नियुक्त व 5 फ्लाइंग स्क्वाॅड गठित

विश्वविद्यालय की ओर 14 केन्द्रों पर 14 ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं तथा 5 फ्लाइंग स्क्वाॅड गठित किए गए हैं। थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा की जाएगी।

एक कक्ष में 12 परीक्षार्थी, 6 फीट की दूरी रखी जाएगी

कोरोना के चलते एक कक्ष में अधिकतम 12 परीक्षार्थी ही होंगे।परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों को कम से कम छह फुट की दूरी पर बिठाया जाएगा। प्रवेश से पहले परीक्षार्थी को कृषि विश्वविद्यालय कोटा की ओर से नया मास्क उपलब्ध करवाया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3,283 students will give the exam at 14 centers, the examination for admission in agricultural colleges from 12 noon; But entry will be from 9 am