Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 12 सितंबर 2020

मार्च 2021 से पाइप लाइन से मिलने लगेगी घरेलू गैस

मार्च 2021 से पाइप लाइन से मिलने लगेगी घरेलू गैस






अजमेर,अजमेर शहर में मार्च 2021 से पाइप लाइन के जरिए घरेलू गैस मिलने लगेगी। इसके लिए आईजीएल यानी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ओर से अब घरों में पाइप लाइन के साथ मीटर लगाने की शुरुआत कर दी गई है। इसके अलावा शहर में पाइप लाइन डाले जाने का काम जारी है।

कंपनी की ओर से घरों में फिलहाल अपने स्तर पर ही लाइन और मीटर लगाए जा रहे हैं, इसके बदले 5 हजार रुपए की सिक्यूरिटी राशि ली जा रही है, जिसमें घर के अंदर लाइन, मीटर और रेग्यूलेटर दिया जा रहा है।

कंपनी की ओर से कोरोना काल के पहले गति से काम की शुरुआत की गई थी, मगर बाद में काम बाधित हो गया। अब वापस यह काम जोर-शोर से शुरू हो रहा है। पंचशील इलाकों में घरों में फिटिंग की शुरुआत हो चुकी है। कंपनी के प्रतिनिधि घर-घर जाकर और अलग-अलग इलाकों में जाकर कैंप लगाकर कनेक्शन देने की औपचारिकताओं को पूरा कर रहे हैं।

कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि कंपनी का लक्ष्य है कि अजमेर शहर में दिसंबर 2021 के पहले
करीब 50 हजार परिवारों तक वह अपना नेटवर्क बिछा दे।

दिल्ली, नोएडा और कानपुर के बाद अजमेर में
दिल्ली, नोएडा, कानपुर, रायपुर, रेवाड़ी, करनाल के बाद अजमेर और पाली में घरेलू गैस दिए जाने की शुरुआत की जा रही है। अजमेर में कंपनी की ओर से गैस पाइप लाइन के लिए पंचशील, कोटड़ा, पुष्कर रोड, वैशाली नगर सहित कई स्थानों पर खुदाई काम किया गया है, जिसमें मुख्य लाइन डाली जाएगी