Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 8 सितंबर 2020

परिजनों ने फाइनेंस कंपनी के मैनेजर की डूबने से मौत को संदिग्ध माना, जांच में जुटी पुलिस

कोटा-चित्तौड़गढ़ फोरलेन पर सेमलपुरा चौराहा स्थित रिसोर्ट में शनिवार को फायनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर की स्वीमिंगपुल में डूबने से मौत के मामले की काेतवाली पुलिस जांच कर रही है। मृतक की पत्नी ने मामले की जांच की मांग उठाई है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच को आगे बढ़ाएगी।

अरावली रिसोर्ट में फायनेंस कारर्पोरेशन कंपनी के ब्रांच मैनेजर 30 वर्षीय अविनाश पुत्र रामप्रताप तोमर निवासी मुरैना हाल द्वारकानगर चित्तौड़गढ़ की डूबने से मौत हो गई थी। अविनाश दो दोस्तों के साथ रिसोर्ट पहुंचा था। नहाने के लिए स्वीमिंग पुल में उतरा और डूब गया। चिल्लाने पर साथी व अन्य लोगों ने उसे बाहर निकाला। जिला अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रविवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव पत्नी रेखा तोमर व छोटे भाई अंकित को सौंपा। शव मुरैना ले गए। सोमवार सुबह अंतिम संस्कार किया। मृतक अविनाश की पत्नी रेखा सहित परिजनों ने अवनाश सिंह की मौत को संदिग्ध माना है। पत्नी ने कहा कि अविनाश की अचानक मौत नहीं हुई है बल्कि उसे सुनियोजित तरीके से मौत के मुंह में धकेला गया। मोबाइल काॅल डिटेल खंगाली जा रही है।

दोस्तों पर शक : रिसोर्ट से अस्पताल ले जाने के बाद फोन किया

मृतक अविनाश के पिता ने कहा कि सिर्फ आधे-एक घंटे के अंतराल में ऐसा क्या हो गया कि बेटे अविनाश की मौत हो गई। अविनाश ने पिता रामप्रताप को शाम 6 बजे फोन कर कहा था कि पापा छोटे भाई अंकित को कंपनी में नौकरी लगाने का काम हो गया है।

अब इसका लाइसेंस बनवाकर इसे वापस भिजवा देना। इसकी नौकरी लग जाएगी। वह अंकित को भेज रहा है। परिजनों ने कहा कि एक तरफ अविनाश ने खुद फोन कर पिता को यह जानकारी दी। इसके 40 मिनट बाद ही छोटे भाई अंकित के पास मोबाइल पर फोन आया कि अविनाश की तबीयत खराब हो गई है, सांवलियाजी अस्पताल आ जाओ। अंकित अस्पताल पहुंचा तो पता चला कि डाॅक्टर ने अविनाश को मृत घोषित कर दिया। संदेह पैदा करता है कि दाेस्तों ने रिसोर्ट से फोन क्यों नहीं किया।

रिसोर्ट में सुरक्षा के उपकरण नहीं थे
परिजनों ने सवाल उठाया कि रिसोर्ट में सुरक्षा उपकरण नहीं थे। घटना की जांच के लिए वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकाॅर्डिंग भी चैक करनी चाहिए। अगर स्वीमिंग पुल में अविनाश नहाने उतरा तो फिर उसे जैकेट क्यों नहीं पहनाई गई। अविनाश को कौन और क्यों रिसोर्ट पर ले गया, इसकी जांच होनी चाहिए।

एक दिन पहले मनाया बेटी का जन्मदिन
परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को अविनाश की बेटी का पहला जन्मदिन मनाया था। सभी ने ऍनलाइन वीडियो काॅलिंग से शुभकामना दी थी। दो दिन बाद ही घर में मातम छा गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today