Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 6 सितंबर 2020

गोवंश को ले जाते तस्करों के वाहन का टायर फटा, ग्रामीण पहुंचे तो गाड़ी छोड़कर भागे

बयाना-भरतपुर स्टेट हाइवे के सालाबाद गांव पर शनिवार तड़के अज्ञात गौ तस्कर गाड़ी का टायर फटने के बाद ग्रामीणों के आने पर 6 गोवंश से भरी पिकअप को छोड़कर मौके से भाग छूटे। ग्रामीणों ने मामले की सूचना कंट्रोल रूम व बयाना थाना को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा पिकअप को जब्त करने के साथ ही गोवंश को स्थानीय नागरिक की अस्थाई सुपुर्दगी में दिया।

पुलिस ने अज्ञात गोतस्करों के खिलाफ गोवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। गोतस्करों की पिकअप गाड़ी पर नंबर मिटे हुए हैं। इससे उसके भी चोरी की होने का अंदेशा है। वहीं गोवंश को भी कट्टीघर ले जाने की आशंका है। एएसआई गोपाल मीना ने बताया कि शनिवार तड़के करीब चार बजे अज्ञात गोतस्कर पिकअप में 6 गोवंश को भरकर बयाना से भरतपुर की ओर ले जा रहे थे।

तभी सालाबाद गांव के पास उनकी गाड़ी का एक टायर फट गया। टायर बदलने के लिए गोतस्करों ने गाड़ी को हाइवे से नीचे खेतों में होकर जा रहे कच्चे रास्ते पर उतार लिया। टायर बदलने के दौरान रेतीली मिट्टी होने के कारण जैक सेट नहीं हो पा रहा था।

इसी मशक्कत के बीच पौ-फटने के साथ ही ग्रामीणों का आवागमन शुरू हो गया। खेतों के रास्ते में गाड़ी को खड़ी देखकर ग्रामीण आने लगे तो गोतस्कर गोवंश से भरी गाड़ी को मौके पर ही छोड़कर खेतों में होकर रफूचक्कर हो गए।

गाड़ी में रस्सियों से पैर बंधे गोवंश को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा ग्रामीण महावीर सिंह, संदीप सिंह, दिनेश आदि की मदद से गोवंश को गाडी से नीचे उतार कर उनके पैरों में बंधी रस्सियों को खोलकर मुक्त किया।

पुलिस को देख अवैध शराब छोड़ भागा आरोपी, मामला दर्ज

रुदावल. उच्चैन थाना क्षेत्र के गांव जाटव बस्ती कुंदेर में अवैध रूप से शराब बेच रहा आरोपी पुलिस को देखकर अवैध शराब को छोड़कर भाग गया। जिस पर पुलिस ने मौके से देशी शराब के 92 पव्वाें को बरामद कर आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। उच्चैन एसएचओ रामचन्द्र मीणा ने बताया कि सूचना के आधार पर जाटव बस्ती कुंदेर में सड़क सहारे एक व्यक्ति खोखा में अवैध रूप से शराब बेच रहा है।

जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी गांव कुंदेर निवासी हनुमतसिंह उर्फ हन्नो पुत्र रूपा गुर्जर अवैध शराब छोड़कर भाग गया। जिस पर पुलिस ने मौके से देशी शराब के 92 पव्वा बरामद कर आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।