Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 8 अक्तूबर 2020

क्रिश्चियन युवती से शादी के लिए पहले खुद को ईसाई बताया, बेटी के जन्म के 15 दिन बाद दहेज के लालच में सीकर की युवती से दूसरी शादी

लुधियाना के युवक ने शादीशुदा व एक बेटी होने के बावजूद खुद को अविवाहित बताकर सीकर की युवती से धोखे से शादी कर ली। दूसरी पत्नी ने जब दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। जानकारी के अनुसार आराेपी करण पुत्र राजेश लुधियाना का रहने वाला है।

खुद को ईसाई बताकर उसने अक्टूबर 2014 में अमृतसर की क्रिश्चियन युवती के साथ चर्च में शादी की थी। उसके एक बेटी हुई। बेटी के जन्म के 15 दिन बाद उसने खुद को अविवाहित बताते हुए जुलाई 2015 में सीकर के माेचीवाड़ा में रहने वाली युवती के साथ शादी कर ली। युवती के अनुसार शादी के दाैरान उसके घर वालाें ने हैसियत से ज्यादा दहेज दिया।

इसके बावजूद शादी के तीन-चार महीने बाद पति करण, सास व ननद उसकाे दहेज के लिए टाॅर्चर करने लगे। पति मलेशिया चला गया। वहां से लौटने के बाद पति उससे मारपीट करने लगा। जबरन शराब पिलाता। उसके लड़का हुआ ताे ससुराल वालाें ने फिर रुपए और गाड़ी की मांग की। प्रताड़ित किया ताे उसने फाेन कर घटना के बारे में अपने घरवालाें काे बताया। उसके माता-पिता लुधियाना गए और उसकाे साथ लेकर सीकर आ गए। इसके बाद उसने अपने पति और ससुराल वालाें के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करा दिया था।

मलेशिया में जिस मॉल में काम किया, वहां भी रुपए की धोखाधड़ी कर चुका है, दूसरी पत्नी से मारपीट की, जबरन शराब पिलाई
पीड़िता के भाई ने बताया कि उसका दाेस्त लुधियाना में ही रहता है। उसने करण के बारे में जानकारी जुटाई ताे पता लगा कि वह पहले से शादीशुदा है व उसके बेटी भी है। पीड़िता के भाई ने मलेशिया में उस मॉल के मालिक से बात की, जहां करण काम करता था। उसने बताया कि करण अपनी पत्नी के साथ यहां रहता है। लेकिन, उसके साथ भी रुपयाें की धाेखाधड़ी करने पर उसने उसका पासपाेर्ट रख लिया है। इधर, करण जब वापस मलेशिया से लुधियाना पहुंचा ताे उस पर केस दर्ज हाेने की जानकारी मिली। वह सीकर वकील के साथ आया ताे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
एक काे माता-पिता के पास, दूसरी काे रखता फ्लैट में
पीड़िता के अनुसार शादी के बाद करण उसकाे अपने माता-पिता के पास रखता था। जबकि पहली पत्नी काे थाेड़ी दूर एक फ्लैट में रखता था। उसके ससुराल वालाें ने भी यह जानकारी छुपाए रखी। पीड़िता के भाई का कहना है कि वह सीकर पुलिस के साथ करण के बारे में छानबीन करने पंजाब गया था। आराेप है कि इस दाैरान उसने पंजाब पुलिस काे पैसे दिए ताे वे लाेग उसके परिवार काे थाने लेकर आए और घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की थी। हालांकि उस दाैरान जमानत पर उनकाे छाेड़ दिया गया था।
काेर्ट में सरेंडर किया ताे पकड़ा गया आरोपी
मामले के जांच अधिकारी और महिला थानाधिकारी कमल कुमार ने बताया कि पीड़िता ने ताे दहेज प्रताड़ना का ही मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन, बाद में पुलिस ने जांच की ताे सामने आया कि आराेपी करण पुत्र राजेश चाैहान पहले से शादीशुदा है और उसके एक लड़की है। आराेपी करण ने सीकर काेर्ट में सरेंडर किया ताे पुलिस ने उसकाे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरोपी की दूसरी शादी की तस्वीर