Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 8 अक्तूबर 2020

आईटी डिपार्टमेंट के प्रमुख सचिव की कुर्सी 90 दिन से पड़ी है खाली

कोरोना वायरस के की हर से जब पूरा प्रदेश लॉक डाउन में था तब सरकार ने मरीजों की ट्रेकिंग से लेकर राशन वितरण जैसे 11 अहम कामों की मॉनिटरिंग के लिए आईटी विभाग की मदद ली थी। लेकिन अब प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी इस अहम विभाग को लेकर ज्यादा रुचि नहीं दिखा रही। यही वजह है कि बीते 90 दिनों से विभाग के प्रमुख सचिव की कुर्सी खाल पड़ी है।

पिछली वसुंधरा सरकार में इस विभाग पर काफी फोकस किया गया था। विभाग ने कई बड़े प्रोजेक्ट भी शुरू किए लेकिन इस बार ब्यूरोक्रेसी में अफसरों की कमी का असर विभाग पर साफ नजर आ रहा है। प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा के बाद अभय कुमार ने लंबे समय तक विभाग की कमान संभाली। इसके अजिताभ शर्मा को 2 जुलाई को इस विभाग का चार्ज दिया गया, लेकिन उन्होंने इसका चार्ज नहीं संभाला।

दो दिन पहले ही आईएएस तबादला सूची में दिनेश कुमार को इस महकमें की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन फिलहाल उन्होंने भी नया चार्ज नहीं लिया है। दिनेश कुमार के पास भी यह विभाग अतरिक्त चार्ज के रूप में ही है। इसके अलावा उनके पास राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम लिमटेड के सीएमडी की अहम जिम्मेदारी भी है। इसलिए फिलहाल इस महकमें की जिम्मेदारी गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार के पास अतिरिक्त चार्ज के रूप में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today