Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 13 अक्तूबर 2020

बुकना में पुजारी को जिंदा जलाने वालों के खिलाफ आक्रोश, कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

करौली जिले के सपोटरा के बुकना में राधा कृष्ण मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जिंदा जला देने की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए ब्राह्मण समाज ने सोमवार को समाज के संरक्षक प्रवासी उद्यमी सुरेश शर्मा मनफरा की अगुवाई में कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ऐसे ज्ञापन जिलेभर में करीब बीस स्थानों पर समाज की विभिन्न इकाइयों ने वहां के अधिकारियों को सरकार के नाम सौंपे। झुंझुनूं में ज्ञापन देने से पहले चूना चौक स्थित पुरोहितों की बगीची में पुजारी को श्रद्धांजलि दी गई।

कार्यक्रम संयोजक समाज के प्रदेश मंत्री उमाशंकर महमिया एवं जिला उपाध्यक्ष कमल कांत शर्मा ने बताया कि ब्राह्मण समाज ने पुजारी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर गौड़ ब्राह्मण समाज जिलाध्यक्ष सीताराम शर्मा भूदा का बास, दाधीच समाज जिलाध्यक्ष राजेंद्र जोशी, खंडेलवाल समाज जिलाध्यक्ष विकास शर्मा लोटिया, पारीक समाज जिलाध्यक्ष राधेश्याम पारीक, बगड़ समाज अध्यक्ष प्रदीप कानोड़िया, संपत पारीक, महेश शर्मा, सुशील जोशी, महामंत्री शिवचरण पुरोहित, उपाध्यक्ष रामगोपाल महमिया, पवन पुजारी, शिवसेना प्रमुख शंकर लाल शर्मा, रामनिरंजन पुरोहित, पार्षद चंद्र प्रकाश शुक्ला, संजय पारीक, विप्र फाउंडेशन महिला जिला अध्यक्ष डॉ. भावना शर्मा, ब्राह्मण समाज की जिला इकाई की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा आदि ने इस घटना की भर्त्सना की।

जिलेभर का ब्राह्मण समाज इस घटना से क्षुब्ध है। मंदिर की जमीन पुजारी परिवार के नाम चढ़ाई जाए, एक करोड़ रुपए का मुआवजा परिवार को तुरंत दिया जाए। पुजारी के परिवार को तहसील मुख्यालय पर रहने लायक मकान दिया जाए। इस दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का ध्यान रखा गया। इस मौके पर मुरारी लाल शर्मा मनफरा, पुरुषोत्तम चौरसिया, मनोज व्यास, रविंद्र चौमाल, रामचंद्र शर्मा पाटोदा, गोपी राम पुरोहित, अजय कानोडिया, नरेश शर्मा, अमित चौमाल बगड़, विश्वम्भर नूंदवाला, विनोद जोशी पेंटर, पूनम पुरोहित, कृष्ण कुमार पुरोहित, राजीव शर्मा सहित विप्र बंधु मौजूद रहे।

शिवसेना के पदाधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर उमरदीन खान को ज्ञापन देकर विरोध जताया है। शिवसेना के उपजिला प्रमुख जयराज जांगिड़ ने बताया कि करौली के बूकरा गांव में मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण कर रहे भू-माफिया को रोकने पर आधा दर्जन लोगों ने मिलकर मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव की जला दिया था। जिनकी मौत हो गई।

मामले में पुलिस ने केवल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य के आरोपी फरार है। जांगिड़ ने बताया कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सजा दिलवाने, जमीन से अतिक्रमण हटाकर मंदिर को सौंपने, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में शिवसेना के जिला प्रमुख शंकरलाल शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Outrage against those who burnt the priest alive in Bukna