Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 21 अक्तूबर 2020

सांसद बोले-प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं, गहलोत सरकार संवेदनहीन

कांग्रेस सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने में लगी है। अपराध दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने नंदीशालाओं का अनुदान बंद कर दिया, जबकि विधायक नंदीशाला के नाम पर चंदा कर लेते हैं। सांसद सुमेधानंद और जिला अध्यक्ष इंद्रा चौधरी ने मंगलवार को सांसद कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में ये बात कही। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए कहा कि 20 माह के कार्यकाल में आमजन, महिलाओं, दलितों एवं आदिवासियों के प्रति अत्याचार बढ़े हैं।

सांसद ने बताया कि पिछले दो वर्ष में अपराध के चार लाख 35 हजार मुकदमें पुलिस थानों में दर्ज हुए हैं। महिलाओं के प्रति अपराधों में राज्य का दूसरा स्थान है। बच्चियों के साथ दुष्कर्म मामलों में राज्य का प्रथम, दलितों के प्रति व आदिवासियों के प्रति अत्याचारों में दूसरा स्थान है। शहर में गत दिनों पत्थरों से पीटकर बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। कोई कांग्रेस का नेता नहीं बोलता है

जिले के पूर्व प्रभारी मंत्री को एक बार भी जिले की सुध लेने का समय नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार की नीयत खराब है। जिलाध्यक्ष इंद्रा चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो गई है। राज्य में अपराध पर अंकुश लगाने में विफल पूर्व डीजीपी को आरपीएससी का चेयरमैन बनाकर इनाम दिया जा रहा है। भाजपा के समय बनी योजनाओं का केवल नाम बदला जा रहा है और जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद किया जा रहा है।

किसानों की कर्जा माफी, बेराजगारों को भत्ता, बिजली के मामलों में राज्य सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि विधेयक पूरी तरह से किसानों के हित में है। इस दौरान पूर्व विधायक रतनलाल जलधारी भी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today