Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 1 नवंबर 2020

‘भाेपाल स्पेशल’ आज से, 38 स्टॉपेज हटे, 50 मिनट कम लगेंगे

रेलवे स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर लाकर न्यू नॉर्मल की तरफ बढ़ रहा है। साथ ही रेलवे की ओर से तैयार किए गए जीरो बेस्ड टाइम टेबल की झलक भी इन ट्रेनों में दिख रही है। जोधपुर से भोपाल के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को रविवार से स्पेशल के रूप में शुरू किया जा रहा है। इस ट्रेन का तीसरी बार नंबर, किराया और समय बदला गया है।

नए टाइम टेबल के मुताबिक इस ट्रेन के 38 स्टॉपेज कम कर दिए गए हैं तो इसके जोधपुर से रवाना होने के समय में भी 50 मिनट का बदलाव हुआ है। अब यह ट्रेन जयपुर व भोपाल पहुंचाने में 50 मिनट का समय कम लेगी। किराया स्लीपर क्लास में 5 रुपए ही ज्यादा लगेगा। दरअसल, रेलवे ने इस ट्रेन को तीन साल पहले पैसेंजर से एक्सप्रेस के रूप में तब्दील किया था। तब इसके नंबर बदले थे तो किराया भी बढ़ गया था। जोधपुर से सवाईमाधोपुर तक न तो समय बदला और न ठहराव। सवाईमाधोपुर के बाद कुछ ठहराव हटाए थे।

नए टाइम टेबल में इसका समय भी बदला गया है और ठहराव भी कम किए गए हैं। रेलवे ने यह बदलाव स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने के साथ लागू कर दिए हैं। स्पेशल ट्रेन के नाम से संचालित यह ट्रेन अब जोधपुर से भोपाल का 993 किमी का सफर 24 घंटे 20 मिनट में तय करेगी। पहले यह दूरी 25.10 घंटे में तय हो रही थी।
मेड़ता तक 35 मिनट बचेंगे
जोधपुर से भोपाल सफर के दौरान यह यह ट्रेन 105 किमी का सफर ढाई घंटे में तय करती थी। अब यह दूरी 1.55 घंटे में तय होगी। यात्रियों का सफर 35 मिनट कम हो जाएगा। जोधपुर व मेड़ता रोड के बीच पीपाड़ रोड, बनाड़, जोधपुर केंट, राइकाबाग स्टेशनों पर ही ठहराव करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
'Bhaepal Special' from today, 38 stops removed, will take 50 minutes less