Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 25 नवंबर 2020

बाली चिकित्सा विभाग का सराहनीय प्रयास... भन्दर की तीन माह की बच्ची का हुआ निःशुल्क ह्रदय का ऑपरेशन निःशुल्क ऑपरेशन से एक नन्ही बालिका के जीवन में नई खुशहाली के साथ जीवन जीने की राह आशान हुई

 

बाली चिकित्सा विभाग का सराहनीय प्रयास...    भन्दर की तीन माह की बच्ची का हुआ निःशुल्क ह्रदय का ऑपरेशन    निःशुल्क ऑपरेशन से एक नन्ही बालिका के जीवन में नई खुशहाली के साथ जीवन जीने की राह आशान हुई

बाली। बाली उपखण्ड में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित,राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ हितेन्द्र वागोरिया के प्रयासो से भन्दर निवासी 3 माह की बच्ची के ह्रदय में छेद की गंभीर बीमारी का निःशुल्क ऑपरेशन से एक नन्ही बालिका के जीवन में नई खुशहाली के साथ जीवन जीने की राह आशान हुई। आरबीएसके की टीम द्वारा लगाये जा रहे शिविरो में जॉच के माध्यम से नन्ही बालिका की बीमारी सामने आई थी और बच्ची को सत्य साईं हॉस्पिटल,अहमदाबाद में नि:शुल्क ऑपरेशन करवा कर नया जीवन दिया गया।

नन्ही बालिका की हेल्थ स्क्रीनिंग के दौरान खुशाली पुत्री सुभाष कुमार के प्रारंभिक जांच में कि दिल में छेद होने की आशंका की वजह से जांच कराने पर गंभीर हृदय रोग वीएसडी पाए जाने पर बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी   डॉक्टर हितेंद्र वागोरिया ने बच्ची को तुरंत ऑपरेशन करवाने का आरबीएस के टीम को आदेश दिया। और आरबीएस के टीम के डॉक्टर प्रेम कुमार, फार्मासिस्ट मनोज कुमार, फार्मासिस्ट पंकज कुमार गौड़,ब्लॉक प्रोग्राम अधिकारी मौ अजरूदीन,ब्लॉक हेल्थ सुपरवाइजर प्रेम प्रकाश,ने इसे गंभीरता से लेते हुए बच्ची को ऑपरेशन के लिए अहमदाबाद के सत्य साईं हार्ट हॉस्पिटल में ऑपरेशन के लिए भेजा जहां उसका सफलतापूर्वक ऑपरेशन हुआ ऑपरेशन के बाद ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर अजरुदीन डॉक्टर प्रेम कुमार एवं समस्त आरबीएस के टीम ने खुशाली के घर जाकर बच्ची का फॉलोअप लिया।

भन्दर उप सरपंच मुकेश दवे पूर्व सरपंच दिनेश मीणा,पूर्व उप सरपंच हेमन्त बोहरा ने पाली सिरोही ऑनलाइन के पिंटू अग्रवाल को बताया की 3 माह के गाव की बिटिया के उपचार की खबर सुखद संदेश है।