Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 25 नवंबर 2020

घातक हो सकती है इलाज में देरी, सतर्क रहें- जिला कलेक्टर जिला कलक्टर ने किया बूंदी में विशेष जागरूकता अभियान- द्वितीय का शुभारंभ

 


घातक हो सकती है इलाज में देरी, सतर्क रहें- जिला कलेक्टर   जिला कलक्टर ने किया बूंदी में विशेष जागरूकता अभियान- द्वितीय का शुभारंभ

बूंदी, 24 नवंबर। कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु अब प्रदेश में विशेष जागरूकता अभियान द्वितीय आरंभ किया गया है। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने मंगलवार को इस अभियान की प्रचार सामग्री का विमोचन कर जिले में अभियान का शुभारंभ किया। विशेष जागरूकता अभियान-द्वितीय में आमजन को सर्दी के मौसम में मौसमी बीमारियों से बचाव करने, प्रदूषण से बचने तथा विवाह आदि समारोह में भीड़ में जाने से बचने की सलाह दी गई है।

पश्चाताप से सावधानी बेहतर

जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने आमजन से अपील की है कि  प्रदूषण तथा सर्दी के कारण कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। कुछ देशों में संक्रमण की दूसरी लहर भी आ गई है। अतः अपना बचाव रखें व लक्षण होने पर बिना देरी जांच व इलाज लें। खांसी,जुकाम,बुखार,सर्दी कोरोना के लक्षण हो सकते हैं, ऐसे में तुरंत अस्पताल जाएं। इलाज में देरी घातक है कोरोना ठीक होने के बाद भी फेफड़ों हृदय अन्य अंगों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए पश्चाताप से सावधानी बेहतर है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार किए गए पैंफलेट, पोस्टर, सन बोर्ड, फलेक्स इत्यादि माध्यम से मास्क अनिवार्य रूप से लगाने, 2 गज की दूरी की पालना करने आदि की सलाह दी गई है। यह प्रचार सामग्री जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों तथा पंचायत समिति स्तर तक लगाई जाएगी। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्ट एयू खान भी मौजूद रहे।