Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 4 नवंबर 2020

खुले नालों को नहीं ढकने से लोगों में रोष, किया विरोध-प्रदर्शन

खुले नालों को नहीं ढकने से लोगों में रोष, किया विरोध-प्रदर्शन

नागौर. शहर में विभिन्न जगह खुले पड़े नाले हादसे का सबब बन रहे हैं। मंगलवार को कुम्हारी दरवाजा क्षेत्र के एक नाले में गाय गिर गई। इससे लोगों में रोष व्याप्त हो गया। गाय को बाहर निकालने आए नगर परिषद के लोडर मशीन को भी लोगों ने रूकवा दिया। बाद में अधिकारी पहुंचे और समझाइश कर लोगों को शांत किया।
जानकारी के अनुसार खुले नाले में गाय गिर गई। इसे लोगों ने अपने स्तर पर बाहर निकालने का प्रयास किया। इस दौरान नगर परिषद की लोडर मशीन भी बुलाई गई। बाद में आक्रोशित लोगों ने मशीन को रूकवा दिया और अधिकारियों को मौके पर बुलाया। इस पर आयुक्त मनीषा चौधरी व एक्सइएन रामप्रसाद मीणा समेत अधिकारी मौके पर पहुुंचे। शहरवासी ओमप्रकाश खोजा ने बताया कि शिवबाड़ी, कुम्हारी दरवाजा, ब्रह्मपुरी समेत कई इलाकों में नाले खुले पड़े हैं, जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। आयुक्त ने नालों को ढकने की कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान मोहल्ले के मंगेशसिंह पंवार, मुराद खां, इकबाल, शौकतखान, शाहरूख, राकेश जोशी, विमलकुमार, जितेंद्र जाखड़, चैननाथ सिद्ध, चांद मोहम्मद लोहार, रोबिन टाक, मुकेश सोनी, जवरीलाल सोनी, पुखराज दवे, मनमोहन दवे आदि मौजूद रहे।

लोगों से पूछी समस्याएं
आयुक्त ने क्षेत्र का निरीक्षण कर लोगों से समस्याएं भी पूछी। मोहल्ले के भ्रमण करते समय बाशिंदों ने खुले पड़े नाले ढकने, सड़क मरम्मत, सीवरेज लाइन बिछाने, जल भराव जैसी समस्याओं के बारे में बताया। आयुक्त ने इस सम्बंध में एक्सइएन को कार्रवाई के निर्देश दिए।