Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 5 नवंबर 2020

आरटीयू काेटा की नई वेबसाइट लांच, चार दिन के अंदर मिलेंगे डाॅक्यूमेंट्स

आरटीयू काेटा की नई वेबसाइट बुधवार काे लांच की गई। यूनिवर्सिटी वीसी प्राे. आरए गुप्ता ने इसका लाेकार्पण किया। यह वेबसाइट स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन डाॅक्यूमेंट्स मंगवाने सहित अन्य सुविधाजनक हाेगी। प्रो. गुप्ता ने कहा नई वेबसाइट में स्टूडेंट्स और अभिभावकों की सुविधा के लिए इंटरनेशनल तकनीकी संस्थानों के कई प्रावधान किए हैं।

अधिकतम जानकारी और न्यूनतम क्लिक पर उपलब्ध कराई है और होम पेज पर ही रेस्पोन्सिव मोड में सूचनाएं उपलब्ध कराई है। यूनिवर्सिटी के वेबमास्टर डाॅ. दीपक भाटिया ने बताया वेबसाइट में एसएसएल सिक्योरिटी उपलब्ध की गई हैै। मोबाइल की उपयोगिता को ध्यान में रखा है। डीन, अकेडमिक अफेयर्स प्रो. डीके पलवलिया ने बताया यूनिवर्सिटी से संबद्ध सभी काॅलेजाें की जानकारी वेबसाइट पर है।

चार दिन के अंदर मिलेंगे डाॅक्यूमेंट्स
डीन प्राे. पलवालिया ने बताया कि इसमें स्टूडेंट्स के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन प्राेसेसिंग दी है। स्टूडेंट्स काे दाेनाें माेड पर यूनिवर्सिटी की ओर से सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। इसमें एक से चार दिन का समय लगेगा। स्टूडेंट्स के लिए मार्कशीट, माईग्रेशन और अन्य कार्यों के लिए अब यूनिवर्सिटी नही आना पड़े इसके लिए ई-बडी एप भी वेबसाइट पर है। यूनिवर्सिटी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां वेबसाइट के होम पेज पर दी गई है ताकि संबंधित जानकारी समय में मिल सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
RTU Keta's new website launched, documents will be found within four days