Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 9 नवंबर 2020

हाई प्रोफाइल शादी होस्ट करने को तैयार है डेस्टिनेशन वेडिंग सिटी उदयपुर, कारोबारी बोले- पटरी पर लौटते टूरिज्म को मिलेगा बूस्टर

इस साल लंबे लॉकडाउन से दो हाथ कर चुका उदयपुर 12 नवंबर को होने जा रही हाई प्रोफाइल शादी के साथ डेस्टिनेशन वेडिंग के न्यू नॉर्मल में दाखिल होगा। टूरिज्म कारोबारियों के मुताबिक धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा उदयपुर का पर्यटन इस बड़े वैवाहिक आयोजन के साथ और बूस्ट-अप होगा। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने भाई अक्षत की शादी उदयपुर में होने की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की है।

साल 2017 के बाद तीसरा मौका होगा, जब उदयपुर सेलिब्रिटी फैमिली की शादी का मेजबान होगा। हालांकि कोरोना काल के कारण इस बार वैसी तैयारियां और रंगत नहीं होगी, जैसी इन आयोजनों में होती आई है। क्योंकि मेहमानों के लिए सितारा होटलों और लग्जरी गाड़ियाें की बुकिंग ज्यादा नहीं है। कंगना ने भी सोशल मीडिया पर कहा है- गेदरिंग ज्यादा बड़ी नहीं होगी। हालांकि इस शादी में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, रनौत परिवार के करीबी रिश्तेदार के अलावा बॉलीवुड के कुछ जाने-पहचाने चेहरे आ सकते हैं।

महाराष्ट्र सरकार से विवाद के बाद कहा था- जगत में हमारी कुलदेवी

इसी साल महाराष्ट्र सरकार के विवाद के दौरान कंगना ने एक बयान में उदयपुर से अपना नाता बताया था। अभिनेत्री ने कहा था- जगत स्थित मां अंबिका उनकी कुलदेवी हैं और उन्हें चुनौतियों से लड़ने की शक्ति यहीं से मिलती है। वहां हमारा पूरा गांव है। वे इस मंदिर की ज्योत अपने गृह जिले मंडी (हिमाचल प्रदेश) ले गई थीं, जहां उन्होंने जगत शैली में ही मां का मंदिर बनवाया था। इससे पहले कंगना 15 अक्टूबर, 2018 को अंबिका मंदिर आई थीं। यह नवरात्रि की तृतीया थी।

कहा- मेरा भाई मेरे हर क्राइम में सहयोगी...

कंगना ने सोशल मीडिया पर भाई के साथ अपने बचपन की यादों को संजोती फोटो भी साझा की है। इस पर टैग किया- अक्षत का चेहरा मुझे याद दिला रहा है कि मैं किस तरह उसे तंग करती थी। मैं बहुत खुराफात करती थी और जाने-अनजाने वह भी इस शैतानी में मेरा साथ देता था। मेरा छोटा-सा भोलू अब बड़ा हो गया है और बचपन के वो साल.. ऐसा लगता है कि कल की ही बात है।

रीकाॅल : 2017 में नील ने लिए थे फेरे, दूसरे ही साल हुई ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी
डेस्टिनेशन वेडिंग सिटी उदयपुर कई शाही और हाई प्रोफाइल शादियों की मेजबानी कर चुकी है। दिसंबर 2018 में बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की प्री वेडिंग सेरेमनी यहां हुई थी। इसमें देश-दुनिया से राजनीति, कारोबार और फिल्म जगत से जुड़ी शख्सियतें और इंटरनेशनल पॉप सिंगर बेयोंस भी आई थीं। मेहमानों के लिए दर्जनों सितारा होटलों में सुइट्स के अलावा लग्जरी गाड़ियों की बुकिंग हुई थी। इससे पहले साल 2017 में अभिनेता नील नितिन मुकेश ने उदयपुर में फेरे लिए थे। तब भी बॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स यहां आए थे। बीते डेढ़ दशक में अभिनेत्री रवीना टंडन, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल, हिंदुजा परिवार समेत कई मशहूर सियासी-कारोबारी घरानों के सदस्यों की शादी लेकसिटी में हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Destination Wedding City Udaipur is ready to host high-profile wedding