Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 25 नवंबर 2020

शहरी आजीविका केन्द्र देवपुरा में विशेष कैंप का आयोजन


शहरी आजीविका केन्द्र देवपुरा में विशेष कैंप का आयोजन

बूंदी, 24 नवंबर। नगर परिषद बूंदी के अंतर्गत दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तत्वाधान प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के अंतर्गत मंगलवार को आयोजन शहरी आजीविका केंद्र देवपुरा में विशेष कैम्प का शुभारंभ नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया एवं जिला परियोजना अधिकारी राकेश सिंह ने किया। यह कैंप 23 नवंबर से 15 दिसंबर तक आयोजित होगा।  

नगर परिषद आयुक्त ने बताया गया कि पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत जिसमे थड़ी, ठेलों, फुटपाथ पर समान बेचकर आजीविका चलाने वाले पथ विक्रेताओं के लिए 10 हजार रुपए तक सिक्युरिटी फ्री लोन राशि बैंकों द्वारा स्वीकृत की जावेगी। जिसमें 7 प्रतिशत तक ब्याज सब्सिडी और डिजिटल भुगतान पर 50 से 100 रुपये तक का कैश बैक दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जो भी पथ विक्रेता ऋण राशि का लाभ लेना चाहता है वो शहरी आजीविका केंद्र में आकर पंजीकरण करवा सकते है। कैम्प के दौरान पथ विक्रेताओं को मास्क का वितरण कर मास्क लगा कर समान बेचने की समझाइश की गई। कैम्प के दौरान मौके पर ही अनुशंषा पत्र दिए गए। इस दौरान डॉ. मोनिका सोनी, प्रवीण शर्मा, इसरार अहमद, शहरी आजीविका केंद्र से योगेश शर्मा, अनिता अरोड़ा कैम्प में उपस्थिति रहे और पथ विक्रेताओं को योजना से जोड़ने के लिए जानकारी प्रदान की।