Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 2 दिसंबर 2020

तीसरे चरण में केशवरायपाटन पंचायत समिति में 58.10 प्रतिशत औसत मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 गाइड लाइन की पालना के साथ हुआ मतदान


तीसरे चरण में केशवरायपाटन पंचायत समिति में 58.10 प्रतिशत औसत मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 गाइड लाइन की पालना के साथ हुआ मतदान

बूंदी,बूंदी जिले में मंगलवार पंचायतराज आम चुनाव, 2020 के तीसरे चरण में केशवरायपाटन पंचायत समिति में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों का निर्वाचन कोविड-19 गाइड लाइन की पालना के साथ शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। केशवरायपाटन पंचायत समिति में 58.10 प्रतिशत औसत मतदान दर्ज किया गया। सुबह मतदान की गति धीमी रही और दिन चढने के साथ इसमें वृद्धि हुई। नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे 9.97 प्रतिशत, दोपहर 12 बजे 22.91 प्रतिशत, अपरान्ह 3 बजे 45.87 प्रतिशत तथा शाम 5 बजे 55.67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने केशवरायपाटन पंचायत समिति क्षेत्र में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने गेण्डोली मतदान केन्द्र व्यवस्थाओं का  बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्र के मुख्य दरवाजे के पास खड़े मतदान कार्मिकों के पास मास्क व सेनेटाइजर की व्यवस्था देखी।



उन्होंने मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतदान करने को कहा। इसके बाद उन्होंने फोलाई मतदान केन्द्र कोविड-19 गाइड लाइन की पालना देखी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने झालीजी का बराणा मतदान केन्द्र का निरीक्षण भी किया।

पहले किए हाथ सेनेटाईजर फिर मतदान

केशवरायपाटन पंचायत समिति क्षेत्र में मंगलवार को हुए मतदान में मतदाताओं ने कोविड-19 गाइड लाइन की पालना के साथ मतदान किया। मतदाता मास्क पहनकर मतदान केन्द्र पर पहुंचे और भीतर जाने से पहले हाथ सैनेटाईज किए और सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए  मतदान किया। मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की सुविधा रही। इससे उन्हें मतदान करने में सुविधा रही।  

चुनाव पर्यवेक्षक ने भी देखे मतदान केन्द्र

पंचायतराज आम चुनाव, 2020 के लिए नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक हरफूल सिंह यादव ने केशवरायपाटन क्षेत्र में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर मतदान के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन पालना, सुरक्षा व्यवस्था तथा सुचारू मतदान का जायजा लिया। उन्होंने गेण्डोली, फोलाई, सुमेरगंज मण्डी, बाबई, लबान एवं देईखेडा मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।