Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 2 दिसंबर 2020

जोधपुर सम्भागीय आयुक्त शर्मा के स्थानांतरण पर पाली के समाजसेवी जांगिड़ भी विदाई देने पहुँचे।


जोधपुर सम्भागीय आयुक्त शर्मा के स्थानांतरण पर पाली के समाजसेवी जांगिड़ भी विदाई देने पहुँचे।

पाली। सम्भागीय आयुक्त जोधपुर डॉ.समितजी शर्मा IAS के जयपुर सम्भागीय आयुक्त के पद पर स्थानांतरण होने पर पाली से समाजसेवी व जांगिड़ समाज व लायंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष भंवरलाल जांगिड़, राजकीय अधिवक्ता चंद्रप्रकाश सिंहानिया, लक्ष्मण जांगिड़, गोविंदराम, लायन राकेश मेहता आदि ने सम्भागीय आयुक्त शर्मा को फूलों का गुलदस्ता (बुका) भेंट कर उन्हें जोधपुर से विदा करते हुए नवीन पदस्थापन की हार्दिक बधाई व मंगलमय शुभकामनाएं प्रदान की।

इस अवसर पर संभागीय आयुक्त से काफी चर्चा हुई जिसमें बताया कि वो दुसरो से किसी भी प्रकार का कोई गिफ्ट स्वीकार नही करते, यहां तक की वो पीने का पानी भी अपने साथ लेकर जाते है। जो भी सम्मान प्राप्त होता है वे बतौर रिटर्न गिफ्ट भेंट कर देते है। शर्मा ने सभी को रिटर्न गिफ्ट के रूप में सभी को फूलों के गुलदस्ते व अपने हाथो से तैयार किये गए पौधे तथा सेनेटाइजर भेंट किये।

समाज सेवी भंवर जांगिड़ ने बताया कि सम्भागीय आयुक्त श्री शर्मा का कार्यकाल भले ही कम रहा हो लेकिन आपने जो छाप छोड़ी वो इतिहास में दर्ज हो गई।

आपके स्थानांतरण से जोधपुर सम्भाग वाले इसे बड़ी क्षति मानते है। आपने जिला मुख्यालयो पर जनसुनवाई कर आमजन को राहत दिलाई। 

डॉ शर्मा ने संभागीय आयुक्त के पद को नए सिरे से परिभाषित करने का प्रयास किया। उन्होंने संभागीय आयुक्त को दी गई शक्तियों का खासतौर से इस्तेमाल किया व संभागीय स्तर के अधिकारियों की सीधे मॉनिटरिंग और सभी विभागों की हाजिरी जांचने और अफसरों को कार्मिकों को समय पर ऑफिस जाने, पहचान पत्र धारण करने के लिए पाबंद किया।